scriptकोरोना से निपटने के लिए हॉस्पिटल खोलने जा रहे हैं गुरमीत चौधरी | Gurmeet Choudhary to open a 1000-bed hospital | Patrika News

कोरोना से निपटने के लिए हॉस्पिटल खोलने जा रहे हैं गुरमीत चौधरी

Published: Apr 25, 2021 06:58:26 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स भी इस लड़ाई को हराने में अपना-अपना योगदान दे रहे हैं। अब एक्टर गुरमीत चौधरी कोविड मरीजों के लिए हॉस्पिटल खोलने जा रहे हैं।

gurmeet_choudhary.jpg

Gurmeet choudhary

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देशभर में कोहराम मचा हुआ है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। हजारों लोग इसके कारण अपनी जान गंवा रहे हैं। ज्यादातर हॉस्पिटल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। साथ ही, कई लोगों को अस्पताल में बेड भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कोरोना से लड़ने के लिए सेलेब्स आगे आ रहे हैं। एक्टर अक्षय कुमार ने पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर की संस्था को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी है। वहीं, अब एक्टर गुरमीत चौधरी ने भी बड़ा फैसला लिया है।
टीवी के राम कहे जाने वाले गुरमीत चौधरी ने बताया है कि वह पटना और लखनऊ में अस्पताल खोलने जा रहे हैं। उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। गुरमीत ने ट्वीट कर लिखा, “मैंने तय किया है कि मैं पटना और लखनऊ में आम आदमी के लिए अल्ट्रा मॉडर्न 1000 बेड का अस्पताल खोलूंगा। आप सभी के दुआओं और सपोर्ट की जरूरत है। जय हिंद। जल्द ही डिटेल्स शेयर की जाएंगी।” गुरमीत का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। फैंस उनके इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक्टर करण वाही ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें ये जरूर बताएं कि वो उनकी मदद कैसे कर सकते हैं।
https://twitter.com/hashtag/CovidIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले गुरमीत चौधरी और उनकी पत्नी देबिना बनर्जी मुंबई के एक हॉस्पिटल में पहुंचे थे। यहां दोनों ने अपना ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया। दोनों के साथ डॉक्टर्स की एक टीम मौजूद थी। साथ ही, दोनों ने लोगों से अपील की कि कोरोना से लड़ने के बाद लोग अपना ब्लड प्लाज्मा जरूर डोनेट करें।
https://twitter.com/GautamGambhir?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि कोरोना की लड़ाई में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी अपना योगदान दिया है। उन्होंने सांसद गौतम गंभीर की संस्था को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी है। जिसके बाद गौतम गंभीर ने उनका धन्यवाद किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘इस समय में हर मदद उम्मीद की एक किरण है। गौतम गंभीर फाउंडेशन के लिए एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देने के लिए शुक्रिया अक्षय कुमार। इससे जरूरतमंदों के लिए खाना, ऑक्सीजन और दवाइयों की व्यवस्था की जाएगी।’ अक्षय कुमार ने भी गौतम के ट्वीट का रिप्लाई किया है। उन्होंने लिखा, ‘ये सच में बहुत मुश्किल समय है। मुझे खुशी है कि मैं मदद कर सकता हूं। उम्मीद है कि हम जल्द ही इस समय से बाहर आएंगे। सुरक्षित रहिए।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो