scriptजब सेक्शुअल हैरेसमेंट के केस में फंस गए थे अनुपम खेर, जड़ दिया था इस रिपोर्टर को थप्पड़, जानें पूरा मामला | Happy birthday: Anupam Kher slappeda reporter who published a fake new | Patrika News

जब सेक्शुअल हैरेसमेंट के केस में फंस गए थे अनुपम खेर, जड़ दिया था इस रिपोर्टर को थप्पड़, जानें पूरा मामला

locationमुंबईPublished: Mar 07, 2019 12:49:59 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

एक्टर सनी देओल ने उनका पूरा साथ दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर मैं अनुपम की जगह होता तो मैं उस रिपोर्टर की जान ले लेता।
 
 

Anupam Kher

Anupam Kher

बॉलीवुड के दमदार एक्टर, कॉमेडियन और विलेन अनुपम खेर (Anupam Kher) आज 64 साल के हो गए हैं। अनुपम का जन्म 7 मार्च, 1955 (Happy Birthday Anupam Kher)को शिमला में हुआ था। अनुपम हमेशा ही अपनी बात को बेबाकी से सबके सामने रखने वालों में से एक हैं। वहीं उनका गुस्सा भी काफी तेज है। वह कभी भी गलत बात को सहन नहीं करते हैं। उनके जीवन में एक वक्त ऐसा आया था जब उनपर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा था। इस पर वह इतने गुस्से में आ गए थे की ये खबर छापने वाले रिपोर्टर को उन्होंने थप्पड़ तक रसीद कर दिया था। आइए जानते हैं पूरा माजरा क्या …

Anupam Kher

अनुपम ने खुद पर लगे सेक्शुअल हैरेसमेंट की बात का जिक्र 1992 में अंग्रेजी वेबसाइट द न्यूयॉर्क टाइम्स के अपने आर्टिकल में किया था। इस वेबसाइट में छपा था कि एक रिपोर्टर ने जब अपने आर्टिकल में अनुपम खेर पर एक एक्ट्रेस की बहन का सेक्शुअल हैरेसमेंट करने का आरोप लगाया तो उन्होंने उसे थप्पड़ रसीद कर दिया था। इसके साथ ही ट्रॉय ने यह भी लिखा था कि जब उन्होंने अनुपम को फोन कर कहा कि लड़की ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, तो उन्होंने कोई भी कमेंट करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद अनुपम खुद पर लगे इन आरोपों को रुकवाने के लिए अदालत तक गए थे और उन्होंने इस केस को जीता भी था। लेकिन मैगजीन ने कोर्ट के आदेश को नजर अंदाज किया और खबर छाप दी। बाद में बॉम्बे हाई कोर्ट ने मैगजीन के डिसीजन को कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट की श्रेणी में रखा और एडिटर को इसकी भरपाई करने का आदेश दिया। मैगजीन पर 500 रुपए का फाइन लगाया गया था।

Anupam-Kher-sunny-deol

इस मुश्किल घड़ी में जहां बॉलीवुड के कई स्टार्स उनके खिलाफ खड़े हो गए थे। वहीं एक्टर सनी देओल ने उनका पूरा साथ दिया। सनी ने भी मैगजीन के प्रति नाराजगी जाहिर की और तय किया कि वह स्कैंडलस मैगजींस को कोई इंटरव्यू नहीं देंगे। जिस मैगजीन को वे सबसे ज्यादा नापसंद करते थे, वह थी उस समय की सबसे ज्यादा सर्कुलेशन वाली इंग्लिश-हिंदी मैगजीन स्टारडस्ट। सनी ने कहा कि अगर मैं अनुपम की जगह होता तो मैं उस रिपोर्टर की जान ले लेता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो