scriptइस एक्टर ने जड़ा था ललिता पवार को ऐसा थप्पड़, कान से बहने लगा खून, फिर मार गया था लकवा और… | Happy birthday : Bhagwan Dada slapped Lalita Pawar on set | Patrika News

इस एक्टर ने जड़ा था ललिता पवार को ऐसा थप्पड़, कान से बहने लगा खून, फिर मार गया था लकवा और…

locationमुंबईPublished: Apr 18, 2019 11:14:38 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

Lalita Pawar ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार शुरू की थी। वहीं उन्होंने कॅरियर के शुरुआत में बोल्ड फोटोशूट करा कर काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

Lalita Pawar

Lalita Pawar

80 के दशक की पॉपुलर अभिनेत्री Lalita Pawar का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 18 अप्रेल, 1916 ( Lalita Pawar birthday ) को नासिक में हुआ था। वहीं कैंसर के चलते उनका निधन 24 फरवरी, 1998 को पुणे में निधन हो गया था। विलेकर का किरदार निभाने वाली बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक थीं। लेकिन सेट पर पड़े एक तमाचे ने न सिर्फ उनके खूबसूरत चेहरे को बिगाड़ दिया बल्कि उनका पूरा कॅरियर चौपट कर दिया। आइए जानते हैं उस वाक्ये के बारे में…

Lalita Pawar

ललिता का असली नाम अंबा था। वह कभी भी स्कूल नहीं गई थीं क्योंकि उस जमाने में लड़कियों को स्कूल भेजना ठीक नहीं माना जाता था। एक्ट्रेस ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार शुरू की थी। वहीं उन्होंने कॅरियर के शुरुआत में बोल्ड फोटोशूट करा कर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। पहली फिल्म हिट होने के बाद वह सबसे ज्यादा फीस लेनी वाली एक्ट्रेस बन गई थीं। इसके चहते कई लोग उनसे चिढ़ते भी थे। ये बात कम लोग ही जानते हैं की वह एक बेहतरीन गायिका भी थीं।

bhagwan dada slapped lalita pawar

ललिता कामियाबी का सफर तय ही कर रही थीं कि एक दिन उनके साथ वो हुआ जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। 1942 में ललिता फिल्म ‘जंग-ए-आजादी’ के एक सीन की शूटिंग कर रही थीं। इस सीन में एक्टर भगवान दादा को ललिता को थप्पड़ मारना था। उन्होंने ललिता को इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि वह जमीन पर गिर गईं और उनके कान से खून बहने लगा। इसके बाद ललिता पवार के शरीर के दाहिने भाग को लकवा मार गया। इसी लकवे की वजह से उनकी दाहिनी आंख पूरी तरह सिकुड़ गई और चेहरा खराब हो गया। इस घटना के बाद ललिता पवार को काम मिलना बंद हो गया और उनका बतौर अभिनेत्री का कॅरियर पूरी तर से बर्बाद हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो