script 67 साल के हुए जैकी श्रॉफ, एक्टर ना होते तो कर रहे होते ये काम | Happy birthday jackie shroff If Jackie had not been actor he would have been chef | Patrika News

67 साल के हुए जैकी श्रॉफ, एक्टर ना होते तो कर रहे होते ये काम

locationमुंबईPublished: Feb 01, 2024 07:22:06 am

Submitted by:

Prateek Pandey

बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मनाएंगे। 'राम-लखन', 'दूध का कर्ज', 'खलनायक', 'आईना' जैसी ढेरों सुपरहिट देने वाले इस एक्टर का सफर बहुत मुश्किलों भरा रहा है। आइये जानते है जयकिशन से जैकी श्रॉफ कैसे बना ये सुपरस्टार।

happy_birthday_jackie_shroff.jpg
बॉलीवुड के इतिहास में कई ऐसे एक्टर आए जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में सालों राज किया। इनमें से कुछ स्टार्स ऐसे भी थे जिन्होंने अपना बचपन बेहद गरीबी में गुजारा है। इस तस्वीर में दिख रहा ये एक्टर उनमें से एक है जो कभी चॉल में रहता था और सिगरेट बेचकर अपनी फैमिली का गुजारा करता था।

चॉल में रहता था परिवार
लग्जरी लाइफ जीने वाले जैकी श्रॉफ कभी मुंबई में एक कमरे की चॉल में रहा करते थे। एक तरफ जहां पिता ज्योतिष थे तो मां घरों में बर्तन धोने और बाद में साडियां बेचने का काम करती थी। इस दौरान जैकी महज 10 साल के थे।

भाई की मौत के बाद हाथ में ली जिम्मेदारी
जैकी पर दुखों का पहाड़ तब टूटा जब नौकरी करने वाले उनकी भाई की मौत जैकी की आंखों के सामने समुद्र में डूबने से हो गई। 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद जैकी ने पढ़ाई छोड़ी और मां की मदद के लिए काम करना शुरू कर दिया। पोस्टर चिपकाने, मूंगफली बेचने से लेकर सिगरेट तक बेचने का काम किया जिससे घर का खर्च चल सके।
बस स्टॉप पर बदली किस्मत
जग्गू दादा की किस्मत तब बदली जब वो एक बस स्टॉप पर खड़े थे और एक ऐड एजेंसी के शख्स की नजर उनपर पड़ गई। पहले ही फोटोशूट के जैकी श्रॉफ को 7 हजार रुपए मिले और इसके बाद जैकी ने इसे ही अपना करियर बनाने की ठान ली। इसके बाद ग्लैमर की दुनिया में ऐसी एंट्री ली कि आज भी बी-टाउन में उनका जलवा बरकरार है।


‘हीरो’ ने बी-टाउन में बनाया स्टार
जैकी को तगड़ा फेम मिला जब उन्हें सुभाई घई की फिल्म ‘हीरो’ में रोल करने को मिला। फिल्म में उनकी एक्टिंग और चार्मिग स्टाइल को लोगों ने इतना पसंद किया कि इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दिल जीत लेगी जैकी श्रॉफ की लवस्टोरी
जैकी श्रॉफ की पत्नी का नाम आयशा श्रॉफ है और दोनों के दो बच्चे टाइगर और कृष्णा हैं। जैकी की लव स्टोरी किसी रील लाइफ की दुनिया से कम नहीं है। बताया जाता है कि जब आयशा 13 साल की थी तब जैकी श्रॉफ की उनसे पहली मुलाकात हुई लेकिन उस समय जैकी किसी और के साथ रिलेशन में थे। धीरे-धीरे जैकी श्रॉफ की फीलिंग्स आयशा के लिए बढ़ने लगी और उन्होंने ब्रेकअप कर आयशा संग शादी कर ली।

ट्रेंडिंग वीडियो