script16 साल की उम्र में रियलिटी शो में ‘सा रे गा मा पा’ से अपने सफर की शुरूआत करने वाली श्रेया घोषाल आज खुद हैं बड़े शोज की जज | Happy Birthday Shreya Ghoshal interesting facts about her career | Patrika News
बॉलीवुड

16 साल की उम्र में रियलिटी शो में ‘सा रे गा मा पा’ से अपने सफर की शुरूआत करने वाली श्रेया घोषाल आज खुद हैं बड़े शोज की जज

सिंगर श्रेया घोषाल ने अपनी शानदार आवाज से लाखों लोगों को दिलों में अपनी पहचान बनाई हैं। वहीं आज श्रेया घोषाल का जन्मदिन हैं इस खास अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।
 

Mar 12, 2022 / 03:48 pm

Manisha Verma

Happy Birthday Shreya Ghoshal interesting facts about her career

Happy Birthday Shreya Ghoshal interesting facts about her career

श्रेया घोषाल का जन्म 12 मार्च 1984 को वेस्ट बंगाल में हुआ था। । इनके पिता का नाम विश्वजीत घोषाल हैं और माता का नाम शर्मिष्ठा घोषाल हैं। श्रेया के एक भाई भी जिनका नाम सौम्यदीप घोषाल हैं। श्रेया ने अपनी पढ़ाई राजस्थान से की हैं। इसके बाद उनका परिवार मुम्बई आ गए। जिसके बाद श्रेया ने भी अपनी आगे की पढ़ाई मुम्बई से पूरी की हैं।
श्रेया बचपन से ही संगीत को काफी ज्यादा पंसद करती थी। श्रेया की गुरु और कोई नहीं बल्कि उनकी मां ही हैं। अपनी मां से ही श्रेया ने गाने सीखे थे। श्रेया की माता घर में बंगाली गाने गाया करती थीं जिसे श्रेया सुनकर उसका रियाज करती थीं। श्रेया का संगीत की तरफ झुकाव देख उनके माता-पिता ने उन्हें हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में दाखिला दिलवा दिया।
श्रेया बेहद छोटी उम्र यानी 4 साल की उम्र से ही संगीत की क्लास लेने लगी थी। इसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने अपना नाम कमाया । श्रेया पहली बार एक टीवी रिएलिटी शो में सा रे गा मा पा (Sa Re Ga Ma Pa) पर नजर आईं। उनकी मधुर आवाज ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। जिसमें उनकी आवाज सुनकर हर कोई दंग रह गया और आखिरी में वो इस शो की विजेता बनीं। उस समय उस शो को गायक सोनू निगम, और कल्याण जी जज कर रहे थे। इसके बाद श्रेया को फिल्मों में गाने का मौका मिला।
पहली बार फिल्मों में संजय लीला भंसाली ने उनकी आवाज सुनकर उनको फिल्म देवदास में गाने का पहला ब्रेक दिया। आपको बता दे कि इस गाने को काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी। इस गाने को काफी ज्यादा पंसद किया गया था। इस गाने के बाद से श्रेया को एक के बाद एक गाने मिलते गए और वह फेमस हो गई। छोटे पर्दे पर भी कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज को जज कर चुकी हैं, जिसमें इंडियन आइडल, अमूल वॉइस स्टार ऑफ इंडिया छोटे उस्ताद शामिल हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / 16 साल की उम्र में रियलिटी शो में ‘सा रे गा मा पा’ से अपने सफर की शुरूआत करने वाली श्रेया घोषाल आज खुद हैं बड़े शोज की जज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो