scriptKartik Aaryan struggle story Gwalior to bollywood | जब तीन साल तक लगातार ऑडिशन में रिजेक्‍ट हुए कार्तिक आर्यन, ऐसे हाथ लगी पहली फिल्म | Patrika News

जब तीन साल तक लगातार ऑडिशन में रिजेक्‍ट हुए कार्तिक आर्यन, ऐसे हाथ लगी पहली फिल्म

बॅालीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन का बॅालीवुड में सिक्का जमाना इतना आसान नहीं था। बॅालीवुड में अपने करियर को बनाने के लिए लगातार तीन साल तक अभिनेता को रिजेक्शन का सामना करना पड़ा चलिए जानते हैं उनके स्ट्रगल की कहानी...

Updated: March 12, 2022 03:27:24 pm

कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर 1990 को ग्वालियर मध्य प्रदेश में हुआ था। अपनी दमदार एक्टिंग और पर्सनैलिटी के दम पर एक्टर ने अपना बॅालीवुड करियर बनाया हैं। कार्तिक का नाम बॅालीवुड में बेहतरीन एक्टर के लिस्ट में आता हैं। आज भले ही एक्टर को किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं लेकिन एक समय ऐेसा भी था जब एक्टर को इस मुकाम पर आने के लिए कड़ी महनत करनी पड़ी थी।
Kartik Aaryan struggle story Gwalior to bollywood
Kartik Aaryan struggle story Gwalior to bollywood
आपको बता दे कि लगातार तीन साल तक ऑडिशन और रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था कार्तिक आर्यन को। इसके बाद भी हार नहीं माना था अभिनेता ने। जिसके कारण ही वह आज इस मुकाम पर हैं। जहां पहुंचना सब के बस की बात नहीं। कभी लुक को देखकर तो कभी अनफिट कहकर अभिनेता को कर दिया जाता था रिजेक्ट। कार्तिक तिवारी से कार्तिक आर्यन बनने का सफर इतना आसान नहीं था।
बता दे कि कार्तिक आर्यन का इंजीनियर से अभिनेता बनने का सफर संघर्षों से भरा है। आपको बता दे कि कार्तिक फिल्मों में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। ऐसे में आइए करीब से जानते हैं कार्तिक आर्यन के जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें, जिसे शायद ही सुना होगा आपने।
कार्तिक आर्यन के माता पिता की बात करें तो उनके कार्तिक के पिता मनीष तिवारी एक बालरोग विशेषज्ञ हैं और उनकी माता माला तिवारी स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं। ऐसे में उनका परिवार यह चाहता था कि वह बड़े होकर डॉक्टर बनें। और उनके इस सपने को कार्तिक की बड़ी बहन कृतिका ने एमबीबीएस कर साकार कर दिया।
आपको बता दे कि कार्तिक आर्यन शुरु से ही डॉक्टर बनना चाहते थे। लेकिन कार्तिक ने अपने इस सपने का जिक्र माता पिता से कभी नहीं किया। क्योंकि जब भी वे अपने किसी दोस्त के सामने एक्टर बनने की इच्छा जाहिर करते, तो सभी उनका मजाक बनाया करते थे। इसी कारण कार्तिक आर्यन ने अपने सपने के बारें में कभी भी अपने परिवार वालों को नहीं बताया था।
बता दे की 12वीं पास करने के बाद कार्तिक ने निश्चय किया कि अगर उन्हें एक्टर बनना है तो मुंबई जाकर ही रहना पड़ेगा। जिसके बाद कार्तिक ने अपने पैरेंट्स को बीटेक की पढ़ाई का बहाना देकर मुंबई के डीवाई पाटिल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। यहीं से कार्तिक का एक्टर बनने का सफर शुरु हो गया।
कार्तिक मुम्बई आने के बाद इंटरनेट पर सर्च कर पता करते थे कि किस फिल्म की शूटीग कहां चल रही हैं और अपनी क्लास मिस कर 2 घंटे का सफर तय कर ऑडिशन के लिए जाया करते थे। पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने मॉडलिंग शुरु कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिनेता ने अपने माता पिता को एक्टर बनने की इच्छा तब बताई, जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म साइन कर ली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.