scriptफिल्‍म ‘हर हर महादेव’ पर मचा बवाल, थ‍िएटर में दर्शकों संग मारपीट के बाद मेकर्स ने दी सफाई | har har mahadev controversy film makers clarified on protest against the film | Patrika News
बॉलीवुड

फिल्‍म ‘हर हर महादेव’ पर मचा बवाल, थ‍िएटर में दर्शकों संग मारपीट के बाद मेकर्स ने दी सफाई

अभिनेता शरद केलकर की मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ विवादों में घिर गई है। ये फिल्म 25 अक्टूबर रिलीज की गई थी। एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने इस फिल्‍म का मुंबई में न सिर्फ विरोध किया, बल्‍क‍ि सिनेमाघर पहुंचकर शो बंद करवाने की भी कोशिश की। मेकर्स पर आरोप है कि फिल्म में छत्रपति शिवाजी को सही तरीके से दर्शकों के सामने नहीं दिखाया गया है।

Nov 09, 2022 / 11:34 am

Shweta Bajpai

har har mahadev controversy film makers clarified on protest against the film

har har mahadev controversy film makers clarified on protest against the film

छत्रपति शिवाजी महाराज पर बनी फिल्म ‘हर हर महादेव’ (Har Har Mahadev) को लेकर विरोध शुरू हो चुका है। इतिहास से छेड़छाड़ के आरोप में मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ के खिलाफ पुणे और ठाणे में प्रदर्शन हुआ जिसके बाद फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया गया है। फिल्म के मेकर्स पर आरोप है कि उन्होंने फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। साथ ही कई संगठनों ने मेकर्स पर यह भी आरोप लगाया है कि फिल्म में छत्रपति शिवाजी की छवि को सही तरीके से दर्शकों के सामने नहीं दिखाया गया है।
इसको लेकर भारी प्रदर्शन हो रहा है। फिल्म के खिलाफ विरोध इस कदर गहरा गया है कि थियेटर्स में फिल्म देखने जाते लोगों के साथ मारपीट तक की जा रही है।

फिल्म देख रहे लोगों को थियेटर से बाहर फेंका जा रहा है।एनसीपी नेता और उनके समर्थकों का आरोप है कि ‘हर हर महादेव’ फिल्म में छत्रपति शिवाजी से जुड़े इतिहास को गलत तरह से दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें

खुद से शादी करने वाली एक्ट्रेस बनने वाली हैं मां?

https://twitter.com/singhvarun/status/1589836394041856000?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1589833826515419137?ref_src=twsrc%5Etfw
अब इसपर मेकर्स का बयान सामने आया है। फिल्म के मेकर्स ने सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मेकर्स ने कहा कि- हमने फिल्म हर-हर महादेव को छत्रपति शिवाजी के लिए बड़े भक्ति भाव से बनाया है। फिल्म में कहीं भी महाराज या उनके साहसी लड़ाकू का अपमान नहीं किया गया है।

मेकर्स ने आगे कहा कि- फिल्म बनाते समय हमने सभी ऐतिहासिक तथ्यों का उल्लेख किया है और उसे सही अथॉरिटी को सौंपा है। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि जो भी दर्शक हमारी फिल्म को देखेंगे वह सही तरीके से छत्रपति शिवाजी महाराज को समझ पाएंगे। हम फिल्म देखने गए दर्शकों के साथ हुई मारपीट की कड़ी निंदा करते हैं। हमें कानून व्यवस्था पर पूर्ण विश्वास है।
https://twitter.com/TheZeeStudios/status/1589945029443059713?ref_src=twsrc%5Etfw
‘हर हर महादेव‘ की स्क्रीनिंग के दौरान महाराष्ट्र के ठाणे के एक सिनेमाहॉल में हंगामा किया गया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने ठाणे मॉल के थियेटर में ‘हर हर महादेव’ की स्क्रीनिंग को रद्द करवाया। दर्शकों के साथ मारपीट करने वाले एनसीपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

फिल्म की बात करें तो ये फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे पर आधारित है। इस किरदार को शरद केलकर ने निभाया है।

यह भी पढ़ें

मिस इंडिया में हिस्सा ले चुकी हैं पायल रोहातगी

https://youtu.be/ACF6_JFgZm8

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / फिल्‍म ‘हर हर महादेव’ पर मचा बवाल, थ‍िएटर में दर्शकों संग मारपीट के बाद मेकर्स ने दी सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो