Shahrukh Khan की तस्वीर को देख Hema Malini की गुरु मां ने की थी भविष्यवाणी, सच निकली बात, खुद किया खुलासा

By: Pratibha Tripathi
| Published: 16 Aug 2021, 05:30 PM IST
Shahrukh Khan की तस्वीर को देख Hema Malini की गुरु मां ने की थी भविष्यवाणी, सच निकली बात, खुद किया खुलासा
Hema Malin

शाहरुख खान(Shahrukh Khan) को लेकर यह भी कहा जाता है कि उन्हें इस इंडस्ट्री में स्टार बनाने वाली हेमा मालिनी(Hema Malini ) हीं थीं। क्योकि ड्रीमगर्ल ने ही उन्हें छोटे पर्दे से खोजकर बड़े पर्दे पर लाया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan)ने फिल्म ‘दीवाना’ से अपने करियर की शुरूआत की थी। काफी कम समय में ही इस एक्टर ने बॉलीवुड में शानदार अभिनय करके अपना सिक्का जमा लिया और इस इंडस्ट्री के किंग खान के नाम से पहचाने जाने लगे। इस इंडस्ट्री में आने के दौरान उन्हें पहला ब्रेक हेमा मालिनी(Hema Malini) से मिला था, लेकिन ‘दीवाना’ इससे पहले रिलीज हो गई थी। शाहरुख खान(Shahrukh Khan's) को लेकर यह भी कहा जाता है कि उन्हें इस इंडस्ट्री में स्टार बनाने वाली हेमा मालिनी(Hema Malini) हीं थीं। क्योकि ड्रीमगर्ल ने ही उन्हें छोटे पर्दे से खोजकर बड़े पर्दे पर लाया था।

Read More:- मनीषा कोइराला की इस बात से नाराज होकर कई दिनों तक फूटफूटकर रोती रहीं ऐश्वर्या राय , बताई थी ये वजह

shahrukh1_1_3575634_835x547-m.jpg

हेमा मालिनी ने किंग खान को लेकर एक बड़ा खुलासा भी किया है जिस दौरान वो अपनी फिल्म बना रही थी उसके बारे में उन्होने अपनी गुरु मां को बताया और शाहरूख खान की तस्वीर को भी दिखाया था। शाहरूख खान की तस्वीर को देखते ही उनकी गुरु मां जो भविष्यवाणी की थी, वो आज सच भी साबित हुई। इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में किया था।

hema_malini22_5227061-m.jpeg

हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के बारे में अपनी बायोग्राफी में बताया था कि उन्होंने जब पहली बार शाहरूख को देखा था तो कभी नही सोचा था कि वह इंडस्ट्री के इतने बड़े कलाकार बन जाएंगे।“लेकिन जब उनकी गुरू इंदिरा मां ने शाहरुख खान की तस्वीर को देखा तो बता दिया कि यह लड़का आने वाले समय में इंडस्ट्री ही बदल देंगे।”

हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में शाहरुख खान का जिक्र करते हुए आगे कहा, “उसके बाद मुझे भी लगने लगा था कि अब मेरी फिल्म के साथ कुछ बड़ा होने वाला है। जिस दिन शाहरूख ने हेमा की फिल्म साइन की, उसी हफ्ते और चार दूसरी फिल्में भी साइन की थीं, जिसमें ‘दीवाना’, ‘किंग अंकल’ और ‘कभी हां कभी ना’ शामिल थी।”

Read More:- तलाक के बाद फिर Arbaaz Khan और Malaika Arora दिखे साथ, मां ने एक्स दामाद को किया KISS

hema1_3576852-m.jpg

अब आप फिल्म के नाम से ही इंदाजा लगा सकते है कि यह फिल्म कितनी सुपरहिट साबित हुई थी एक छोटे पर्दे से निकला लड़का रातों-रात चमकता सितारा बन गया था। उनकी एक के बाद एक फिल्में हिट होने के बाद हेमा भांप चुकी थी कि इंदिरा मां की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है। हेमा मालिनी ने बायोग्राफी में बताया था कि पहली मुलाकात के वक्त किंग खान मेरी पहली पसंद नही थे अजीब दिखने के साथ साथ वो बहुत जल्दी-जल्दी बोलता थे। लेकिन इसके बाद भी शाहरूख को उन्होने बड़ा मौका दिया था जिसने उनकी जिंदगी बदल दी थी।

Hema Malini