300 गानों के साथ बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आने वाले है Himesh Reshammiya, लॉकडाउन में किया इसे तैयार

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 14 Jul 2020, 09:35 AM IST
300 गानों के साथ बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आने वाले है Himesh Reshammiya, लॉकडाउन में किया इसे तैयार
Himesh Reshammiya

  • लॉकडाउन के दौरान एक मेगा प्रोजेक्ट (mega project)के लिए हिमेश(Himesh Reshammiya ) ने लगभग 700 सॉन्ग्स कंपोज किए हैं,
  • 300 नए गाने लॉकडाउन के दौरान ही तैयार किए हैं।

नई दिल्ली। संगीत की दुनिया में जाना पहचाना नाम हिमेश रेशमिया(Himesh Reshammiya) लॉकडउन के दौरान कुछ ऐसा करते रहे जो आप सबके सामने आने वाला है, जी हां कंपोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya)ने बीते दिनों संगीत निर्देशक राजेश रोशन के एमएक्स प्लेयर टाइम्स ऑफ म्यूजिक के साथ काम करने को तैयार हुए है, संगीत की दो दिग्गज हस्तियों के मिलने से एक बड़ा प्रोजेक्ट तैयार हो रहा है जो अप काफी चर्चा में हैं।

हिमेश ने बीते दिनों एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि वे लॉकडाउन(Lockdown) के दौरान एक मेगा प्रोजेक्ट के लिए लगभग 700 सॉन्ग्स कंपोज किए हैं, खास बात यह है कि उनमें से 300 नए गाने लॉकडाउन के दौरान ही तैयार किए हैं। हिमेश ने बताया कि इस प्रोजेक्ट की वजह से ही उन्हें नए गानों को कंपोज करने की प्रेरणा मली है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वे इस मेगा प्रोजेक्ट के बारे में सभी को बताने वाले हैं। हिमेश ने कहा कि ‘मेरे हिसाब से ये म्यूजिक इंडस्ट्री(Music industry) के आर्टिस्ट्स के लिए पूरी तरह से गेम को बदल कर रख देगा. आज के दौर के हिसाब से कई शानदार मेलोडी भी आपको सुनने को मिलेंगीं।”

बॉलीवुड में रीमिक्स का दौर हुआ खत्म: हिमेश

हिमेश का मानना है कि अब रीमिक्स का दौर निकल गया है। वे मानते हैं कि अब रीमिक्स सॉन्ग्स को सुनने का समय निकल चुका है अब लोगों का रुझान ओरिजिनल म्यूजिक की तरफ है। हिमेश ने कहा कि लंबे समय की मेहनत अब रंग लाने वाली है ज़ल्द ही आप सभी को खूबसूरत मेलोडी सुनने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि उम्मीद हैं आने वाले समय में पूरी म्युजिक इंडस्ट्री और आर्टिस्ट्स से भी ऐसा ही सुनने को मिलेगा।

 

एक सवाल के जवाब में हिमेश ने कहा कि म्यूजिक सीन के हिसाब से नहीं बल्कि म्यूजिक को पूरी तरह से स्वतंत्र होना चाहिए और आने वाले समय में यही दौर आने वाल है उन्होंने कहा कि अगर पूरी दुनिया में संगीत की बात करें तो संगीत को ले कर भारत में अलग नियम हैं। यहां म्यूजिक फिल्मों के हिसाब से बनाई जाती है पर भारत में इसको लेकर बदलाव जल्द आएगा ऐसी उन्होंने उम्मीद जताई और उनका विश्वास है कि भारत में म्यूजिक का दबदबा होगा।