फिल्म 'फिजा' के 20 साल पूरे, ऋतिक, करिश्मा ने किया याद

By: भूप सिंह
| Published: 09 Sep 2020, 12:54 PM IST
फिल्म 'फिजा' के 20 साल पूरे, ऋतिक, करिश्मा ने किया याद
harithik roshan and karisma kapoor

ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan ) और करिश्मा कपूर ( Karisma Kapoor ) स्टारर फिल्म फिजा (Fiza movie )को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म के शूटिंग को याद करने के लिए कलाकारों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया....

 

ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan ) और करिश्मा कपूर ( Karisma Kapoor ) स्टारर फिल्म फिजा (Fiza movie )को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म के शूटिंग को याद करने के लिए कलाकारों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। अभिनेत्री करिश्मा ने अपने सोशल मीडिया पर फिल्म के सेट से पुरानी तस्वीर साझा की, जिसमें उन्होंने लिखा, मेकिंग मूवी। हैशटैग फिजा।

harithik roshan and karisma kapoor

अभिनेता ऋतिक रोशन ने करिश्मा के पोस्ट को अपने इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा, 20 साल। वाह। खालिद मोहम्मद द्वारा निर्देशित फिल्म फिजा में ऋतिक और करिश्मा की ऑन-स्क्रीन मां की भूमिका में जया बच्चन भी हैं। मनोज वाजपेयी ने भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

'वॉर' से कमाए 100 करोड़ ज्यादा
पिछले दिनों ही खबर आई थी कि ऋतिक रोशन ने अपनी फिल्म 'वॉर' से 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई है। इसमें से 48 करोड़ रुपए उनकी फीस थी और बाकी रकम उन्होंने प्रॉफिट के शेयर रूप में कमाई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के प्रॉफिट में ऋतिक रोशन की 40 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने करीब 318 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

फिल्म का कुल बजट 170 करोड़ रुपए बताया जाता है, जिसमें से 150 करोड़ रुपए निर्माण और 20 करोड़ रुपए पब्लिसिटी पर खर्च किए गए। यानी कि फिल्म को करीब 148 करोड़ रुपए का प्रोफिट हुआ था। इस हिसाब से ऋतिक की हिस्सेदारी लगभग 59 करोड़ होती है। 48 करोड़ साइनिंग अमाउंट को जोड़कर अभिनेता ने फिल्म से करीब 107 (48+59) करोड़ रुपए की कमाई की।