हैदराबाद एनकाउंटर: बॉलीवुड से आए रिएक्शन, इन स्टार्स ने कहा-न्याय हुआ तो कुछ बड़े स्टार्स ने उठाए ये सवाल

Mahendra Yadav
| Updated: 06 Dec 2019, 05:06:31 PM (IST)
हैदराबाद एनकाउंटर: बॉलीवुड से आए रिएक्शन, इन स्टार्स ने कहा-न्याय हुआ तो कुछ बड़े स्टार्स ने उठाए ये सवाल
Hyderabad encounter

इस घटना पर बॉलीवुड, टॉलीवुड और टीवी स्टार्स भी ट्वीट कर इस पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं।

हैदराबाद में पिछले दिनों हुए एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में आम जनता सहित फिल्म इंडस्ट्री ने भी रोष जताते हुए दोषियों के लिए कड़ी सजा की मांग की थी। शुक्रवार तड़के हैदराबाद पुलिस चारों आरोपियों को जांच—पड़ताल के लिए घटनास्थल पर लेकर गई थी। इस दौरान चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया। इस घटना पर बॉलीवुड, टॉलीवुड और टीवी स्टार्स भी ट्वीट कर इस पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। मिली—जुली प्रतिक्रियाएं देते हुए कोई पुलिस का समर्थन कर रहा है तो कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं। बॉलीवड फिल्मों में भी पुलिस एनकाउंटर दिखाया गया है। ऐसी बहुत सी फिल्में हैं, जिनमें पुलिस आरोपियों का एनकाउंटर कर देती हैं। इनमें से कई फिल्मों की कहानियां महिला हिंसा पर आधारित थीं।

बॉलीवुड एक्टर्स के रिएक्शन
अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर लिखा— चारों बलात्कारियों को एनकाउंटर में मार गिराने के लिए मुबारक हो। लोगों ने ऐसा घिनौना अपराध करने वालों के खिलाफ आवाज उठाई थी और उनके लिए खतरनाक से खतरनाक सजा चाही थी। ऋषि कपूर ने ट्वीट कर तेलंगाना पुलिस की तारीफ की है। उन्होंने लिखा,'ब्रावो तेलंगाना पुलिस, मेरी बधाइयां।' सिंगर से राजनेता बने बाबुल सुप्रियो ने एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों को नरभक्षी बताते हुए लिखा कि मानवाधिकार इंसानों के लिए होते हैं, ऐसे लोगों के लिए नहीं। रजा मुराद ने मंजर भोपाली की शायरी कहकर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा, ‘सितम करोगे सितम करेंगे, करम करोग करम करेंगे, हमारी नीयत है तुम्हारी जैसी जो तुम करोगे वो हम करेंगे।’

हैदराबाद एनकाउंटर: बॉलीवुड से आए रिएक्शन, इन स्टार्स ने कहा-न्याय हुआ तो कुछ बड़े स्टार्स ने उठाए ये सवाल

वहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने इस एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने अशोक पंडित के एकाउंटर के सपोर्ट में किए गए ट्वीट को शेयर करते हुए तंज कसा। उन्होंने लिखा—नहीं, सवाल तो खैर बिल्कुल पूछने की इजाजत नहीं होनी चाहिए।' बिग बॉस के कंटेस्टेंट तेहसीन पूनावाला ने भी सवाल उठाए हैं। वहीं अभिनेता रणवीर शौरी ने लिखा,‘न्याय प्रणाली का विकृत होना समाज में विकृतियों से निपटने का जवाब नहीं हो सकता है। न्याय प्रणाली को ठीक करना है।’ 

अभिनेत्रियों ने भी किए ट्वीट
इस घटना पर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। रकुल प्रीत ने तेलंगाना पुलिस को सपोर्ट करते हुए लिखा—रेप जैसे अपराध को अंजाम देने के बाद तुम कहां तक भाग पाओगे। एक्ट्रेस सोनल चौहान ने हैदराबाद पुलिस को सैल्यूट करते हुए लिखा—आप हमारे रियल हीरो हैं। हमें आप पर गर्व है। न्याय किया गया है। कंगना रनौत की बहन रंगोली ने भी लिखा—न्याय उसी जगह हुआ है, जहां जुर्म हुआ।

टीवी स्टार्स भी इस मामले में पीछे नहीं रहे। हिना खान ने इंस्टा स्टोरी पर आईपीएस वीसी सज्जनर को 'सिंघम' बताते हुए लिखा—पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। अभिनेत्री काम्या पंजाबी ने हैदारबाद पुलिस की तारीफ करते हुए ट्वीट किया—तेलंगाना पुलिस ने अच्छा काम किया। न्याय हुआ।' सुमोना चक्रवर्ती ने एनकाउंटर के लिए पुलिस को सलाम किया है।

साउथ इंडस्ट्री की प्रतिक्रियाएं
बॉलीवुड और टीवी के साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री से भी कई बड़े स्टार्स ने इस मामले पर अपने विचार साझा किए है। साउथ सुपर स्टार नागार्जुन अक्किनेनी ने कहा, ‘इस सुबह एक खबर सुनते हुए उठा और लगा कि न्याय हुआ है।’ अल्लू अर्जुन ने ट्वीट कर कहा— मिल गया न्याय। कई अन्य स्टार्स ने भी ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपने रिएक्शन दिए।