scriptफिल्मों में इस्तेमाल हुए इन आइटम्स को खरीदने के लिए लगी मोटी बोली, देखें फोटोज | iconic Bollywood items that were auctioned at exorbitant sums | Patrika News

फिल्मों में इस्तेमाल हुए इन आइटम्स को खरीदने के लिए लगी मोटी बोली, देखें फोटोज

Published: Dec 25, 2021 05:05:30 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर और एक्ट्रेस रे इस्तेमाल किए गए कॉस्टयूम्स पर सबकी नजर रहती है। मगर क्या आप जानते हैं की फिल्मों में इस्तेमाल हुए कपड़े ही नहीं सामानों की भी नीलामी होती है। आज हम बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें इस्तेमाल हुए आइटम्स की नीलामी हुई। आइए देखें ये पूरी लिस्ट…

फिल्मों में इस्तेमाल हुए इन आइटम्स को खरीदने के लिए लगी मोटी बोली, देखें फोटोज

फिल्मों में इस्तेमाल हुए इन आइटम्स को खरीदने के लिए लगी मोटी बोली, देखें फोटोज

फ‍िल्‍मों में जितने भी सामान इस्तेमाल में लाए जाते उनकी कीमत बहुत ही ज्यादा होती है। ज‍िनमें सबसे ज्‍यादा एक्‍टर एक्‍ट्रेसेज की एसेसरीज होती हैं। ज‍िनकी बाद में नीलामी हो जाती है। हालांक‍ि अक्‍सर लोग ये सोचते हैं क‍ि आख‍िर इन महंगे और इस्तेमाल की गई चीजों को कौन खरीदता होगा। ऐसे में आपको यह जानना जरूरी है क‍ि ये चीजें नीलामी में काफी मंहगे ब‍िकते हैं।
aamir_khan_bat.jpg

‘लगान’ में आमिर खान का बल्ला


‘लगान’ अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक रही है। एक्टर आमिर खान ने इस फिल्म में एक क्रिकेट बैट का इस्तेमाल किया था। आपको ये जानकर काफी हैरानी होगी की उस बैट को 1,56,000 रुपये की भारी कीमत पर नीलाम किया गया था।

akshay_kumar_shoot.jpg

‘ओह माई गॉड’ में अक्षय कुमार का सूट


बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने ‘ओह माई गॉड’ फिल्म के एक सीन में बहुत ही शानदार सा एक सूट पहना था, जिसे 15 लाख रुपये में नीलाम किया गया था।

salman_khan_towel.jpg

‘जीने के है चार दिन’ गाने में इस्तेमाल हुई सलमान खान की टॉवल

‘मुझसे शादी करोगी’ फिल्म के गाने ‘जीने के है चार दिन’ में सलमान खान ने टॉवल डांस किया था। उनका वो टॉवल एक ऑनलाइन पोर्टल पर बेचने के लिए रखा गया था। अब आप सोचेगें एक इस्तेमाल किए गए टॉवल को कौन ही खरीदेगा, मगर आपको बता दें वही टॉवल 1,42,000 रुपये में नीलाम किया गया था।

doodle_painting_shah_rukh_khan.jpg

शाहरुख खान की ‘डूडल’ पेंटिंग


बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान की एक ‘डूडल’ पेंटिंग थी जिसे 2 लाख रुपये की भारी कीमत पर नीलामी के लिए रखा गया था। कलाकृति में फ्रांस जैसी विभिन्न चीजें थीं जैसे वोल्टेयर, कॉनकॉर्ड, एफिल टॉवर, आदि।

madhuri_lehenga_auctiond.jpg

‘देवदास’ में माधुरी दीक्षित का लहंगा


फिल्म ‘देवदास’ के ‘मार डाला’ गाने में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने हरे रंग का खूबसूरत लहंगा पहना था। फिल्म के बाद इस लहंगे को नीलाम कर दिया गया, निलामी में इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये थी।

यह भी पढ़े – शर्ट का बटन खुला छोड़ने पर ट्रोल हुईं मृणाल ठाकुर, साथ ही हुईं OOPS मूमेंट का शिकार
यह भी पढ़े – जानिए शादियों में डांस करने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स लेते हैं कितनी फीस

ट्रेंडिंग वीडियो