शूटिंग गाइडलाइन बदलने की मांग, 65 की उम्र से अधिक एक्टर्स को सेट पर आने की मिले मंजूरी

By: Sunita Adhikari
| Published: 03 Jun 2020, 01:55 PM IST
शूटिंग गाइडलाइन बदलने की मांग, 65 की उम्र से अधिक एक्टर्स को सेट पर आने की मिले मंजूरी
IFTDA Written Letter To CM Uddhav Thackeray

  • इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने इस गाइडलाइन को बदलने की मांग करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे (IFTDA Written Letter To CM Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिखा है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus In India) के कारण लगे लॉकडाउन को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। ऐसे में फिल्म और टीवी इंडस्ट्री (Corona Impact On Film And TV Industry) पूरी तरह बंद हुई थी। जिसकी वजह से सीरियल्स के पुराने एपिसोड दिखाए जा रहे थे। लेकिन अब दर्शकों के लिए एक खुशखबरी है कि महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने कुछ शर्तों के साथ शूटिंग कार्यों को शुरू करने की इजाजत दे दी है। जिसके बाद जल्द ही फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग (TV Serials Shooting) शुरू हो जाएगी। लेकिन शूटिंग के लिए महाराष्ट्र सरकान ने 16 पन्नों की गाइडलाइन्स जारी की है।

गाइडलाइन्स में कहा गया है कि 65 साल से ऊपर आयु वाले लोगों को शूटिंग एरिया में आने की इजाजत ना दी जाए। जिसके बाद इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने इस गाइडलाइन को बदलने की मांग करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे (IFTDA Written Letter To CM Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिखा है।

आईएफटीडीए के अध्यक्ष अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) व संस्कृति मामलों के मुख्य सचिव डॉ. संजय मुखर्जी को यह पत्र लिखा है। अशोक पंडित ने अपने पत्र में लिखा, हम आपको बताना चाहते हैं कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), अनुपम खेर (Anupam Kher), परेश रावल (Paresh Rawal), अन्नू कपूर, नसीरुद्दीन शार, धर्मेंद्र, शक्ति कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, पंकज कपूर, जैकी श्रॉफ, डैनी डैन्जोगप्पा, दिलीप ताहिल, टीनू आनंद, राकेश बेदी, कबीर बेदी जैसे कलाकार अभी भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

वहीं एक्टर के अलावा 65 साल से ऊपर डायरेक्टर भी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। जिसमें अनिल शर्मा, डेविड धवन (David Dhawan), सुभाष घई, प्रकाश झा, शेखर कपूर, विधु विनोद चोपड़ा, महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और जावेद अख्तर (Javed Akhtar) जैसे निर्देशक शामिल हैं। ऐसे में 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को शूटिंग एरिया में आने से प्रतिबंधित करना व्यावहारिक नहीं है। IFTDA ने कहा कि इस गाइडलान के कारण इंडस्ट्री के कई महान लोग काम नहीं कर पाएंगे। इसलिए उन्होंने इसमें बदलाव करने की मांग की है।

Show More