scriptप्यूडीपाई से पंगा ले फेमस हुआ यह 19 साल का भारतीय यूट्यूबर, अब नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2019 लिस्ट में शामिल | Indian Youtuber Ajey Nagar in Next generation 2019 list | Patrika News

प्यूडीपाई से पंगा ले फेमस हुआ यह 19 साल का भारतीय यूट्यूबर, अब नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2019 लिस्ट में शामिल

locationमुंबईPublished: May 17, 2019 04:00:25 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

भारत में यूट्यूब का क्रेज तेजी से बढ़ा है। भारत में इस समय हर महीने 26.5 करोड़ लोग यूट्यूब चला रहे हैं।

Ajey nagar

Ajey nagar

कैरीमिनाटी के नाम से मशहूर भारतीय यूट्यूबर अजय नागर को अमरीका की एक फेमस मैगजीन ने अपनी ‘नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2019’ की लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में पूरी दुनिया से 10 युवाओं को शामिल किया गया है। ये 10 युवा ऐसे हैं जो राजनीति, संगीत या दूसरे क्षेत्रों में अपना स्थान बना रहे हैं। अजय के यूट्यूब पर 70 लाख फॉलोवर्स हैं।

प्यूडीपाई से पंगा ले फेमस हुआ यह 19 साल का भारतीय यूट्यूबर, अब नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2019 लिस्ट में शामिल
भारत में यूट्यूब का क्रेज तेजी से बढ़ा है। भारत में इस समय हर महीने 26.5 करोड़ लोग यूट्यूब चला रहे हैं। इस वक्त दुनिया में यूट्यूब की सबसे बड़ी ऑडियन्स भारत में है। भारत ने 2018 में इस मामले में अमरीका को पीछे छोड़ दिया था। अजय नागर भारत के फेमस यूट्यूबर हैं जो अपने नए तरह के जोशीले अंदाज में हिंदी में गाने पेश करते हैं। अमरीका की फेमस मैगजीन ने उनके बारे में लिखा है कि वे भारत में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले यूट्यूबर्स में से हैं। बता दें कि दूसरे यंग लीडर्स में स्वीडन की १६ साल की ग्रेटा थनबर्ग को शामिल गया है। जिन्होंने दुनिया भर में लोगों को पर्यावरण जागरुकता के बारे में जागरुक किया है।

 

प्यूडीपाई से पंगा ले फेमस हुआ यह 19 साल का भारतीय यूट्यूबर, अब नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2019 लिस्ट में शामिल

अमरीकी मैग्जीन ने नागर के बारे में लिखा है कि उन्होंने यूट्यूब पर अपना पहला वीडियो मात्र दस साल की उम्र में अपलोड किया था और 10 साल तक की उम्र में उन्होंने अपने वीडियो के लिए एक खास तरह का दर्शक वर्ग बना लिया था। नागर अपने वीडियोज में लोगों के फेसबुक और टिकटॉक वीडियोज का इस्तेमाल भी करते हैं।
प्यूडीपाई से भी ले चुके हैं पंगा्रनागर को जनवरी में तेजी से फॉलो किया गया जब उन्होंने स्वीडिश यूट्यूबर फेलिक्स केजलबर्ग, जिन्हें ज्यादातर लोग प्यूडीपाई के नाम से जानते हैं के खिलाफ एक गाना बनाया। फिलहाल प्यूडीपाई के यूट्यूब पर 9.5 करोड़ फॉलोवर्स हैं। प्यूडीपाई भारतीय कंपनी टी-सीरीज के साथ एक लड़ाई में भी उलझ गए थे। दोनों के बीच आज भी सबसे ज्यादा यूट्यूब फॉलोवर्स की लड़ाई जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो