scriptWomen’s Day 2020 : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने काम से दी पुरुषों को मात, कर रही हैं ये बड़े काम | international womens day 2020 bollywood top actress who are very succe | Patrika News
बॉलीवुड

Women’s Day 2020 : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने काम से दी पुरुषों को मात, कर रही हैं ये बड़े काम

बॉलीवुड की कुछ मशहूर अभिनेत्रियाों का। जिसने अपने अभिनय के साथ और भी ऐसे काम किए है जो हर किसी के लिए एक प्रेरणा बन चुके है।

नई दिल्लीMar 07, 2020 / 03:44 pm

Pratibha Tripathi

bollywood.jpeg

नई दिल्ली। आज के समय में महिलाओं के बारे में बात करें, तो वह भी समय के साथ काफी आगे बढ़ते हुए देखी जा रही हैं। वह ना केवल पुरुषों के बराबर खड़ी हैं बल्कि उनसे ज्यादा काम करके आगे बढ़ने का ज़़ज्बा रख रही हैं। आज हमारा देश किसी एक पुरूष के चलते नही, बल्कि महिलाओं के साथ मिलकर तरक्की की सीमा को पार करते जा रहा है। उऩ्ही के बीच नाम जोड़ा जाता है बॉलीवुड की कुछ मशहूर अभिनेत्रियाों का। जिसने अपने अभिनय के साथ और भी ऐसे काम किए है जो हर किसी के लिए एक प्रेरणा बन चुके है। आइए जानते हैं ऐसी कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होनें अपने काम से पुरूषों का भी दी है मात..

priyanka-chopra1.jpeg
प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलिवुड तक अपने अभिनय का ढंका बजाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज के समय में एक बड़ी सुपरस्टार के नाम से जानी जाती है। यह बात बहुत कम लोग ही जानते होगें कि प्रियंका अपने अभिनय के साथ खुद का फिल्म प्रोडक्शन कंपनी भी चलाती है। वो कंपनी के जरिए छोटे बजट वाली फिल्मों को प्रमोट करती हैं।
dipika_padukone2.jpg
दीपिका पादुकोण /p>

दीपिका पादुकोण भी उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं जिन्होंने कम समय में अपनी एक अलग छाप छोड़ी हैंं। दीपिका ने अपनी फिल्मों के जरिए महिलाओं को सशक्त करने का काम किया है। जिसका जीता जागता उदा है फिल्म छपाक। दीपिका एक्ट्रेस अभिनेत्री होने के अलावा एक बिजनेस वुमन भी हैं। उन्होंने ‘का इंटरप्राइसेस’ के नाम से खुद की कंपनी खोली है। इसके अलावा मुंबई एकैडमी ऑफ द मूविंग इमेज’ की चेयरमेन भी हैं।
anushka-sharma3.jpg
अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा आज के समय का वो जाना माना नाम है जिसने अपने अभिनय के दम से ना केवल एक अलग छाप छोड़ी है बल्कि करियर में भी अपनी बुलंदियों के झंडे गाड़े हैं। वह एक निर्माता होने के साथ नुश नाम से एक ब्रांड भी चलाती है। इसके अलावा अनुष्का ने LGBTQ कम्यूनिटी के लिए एक NGO के साथ हाथ मिलाया है।
sonam-kapoor.jpeg

सोनम कपूर

सोनम एक अभिनेत्री होने के साथ एक फैशन डिजानर भी हैं। आज के समय में सोनम ने खुद को एक फैशन आइकन के रूप में भी स्थापित किया है।

ekta_kapoor.jpeg

एकता कपूर

एकता कपूर वो नाम है जिनकी कामयाबी के सामने अच्छे अच्छे डायरेक्टर प्रोड्यूसर भी एक बार सोचने को मजबूर हो जाते है। अभी हाल ही में एकता कपूर को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से ‘मोस्ट पावरफुल बिज़नेस वीमेन ऑफ़ द इयर’ के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इतनी बड़ी उपलब्धि से सम्मानित होने वाली एकता कपूर एकमात्र फिल्म निर्माता थीं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एकता कपूर बॉलीवुड की सबसे शक्तिशाली महिला हैं।

shilpa_shetty.jpeg

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ फिटनेस क्वीन और एक सफल बिजनेस वुमेन भी हैं। शिल्पा ने अपने काम से हर किसी का दिल जीत कर एक अलग छाप छोड़ी है। शिल्पा शेट्टी फिटनेस की क्षेत्र में भी अपनी एक अलग पहचान बना रही हैं। साथ ही में उन्होनें IPLमें एक टीम भी बना रखी है। वो राजस्थान रॉयल्स की को ओनर हैं।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड का वो जाना माना चेहरा है जिसकी खूबूसरती को देख लोग आहें भरते है। उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया तो वहीं अपनी फिल्मों से भी दर्शकों के दिल में एक अलग जगह बनाई।

Home / Entertainment / Bollywood / Women’s Day 2020 : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने काम से दी पुरुषों को मात, कर रही हैं ये बड़े काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो