scriptIrrfan Khan to Sushant Singh these stars Property donated after death | Irrfan Khan समेत वो बॉलीवुड स्टार्स, जिनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति कर दी गई दान | Patrika News

Irrfan Khan समेत वो बॉलीवुड स्टार्स, जिनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति कर दी गई दान

बॉलीवुड के कई बेहतरीन और दिग्गज अभिनेता ऐसे हैं, जिनकी मौत के बाद उनकी करोड़ों की संपत्ति को दान कर दिया गया. इन स्टार्स ने ये पहले ही तय कर लिया था उनकी मृत्यु के बाद उनकी आधी संपत्ति को दान कर दिया जाए. इन स्टार्स में इरफान खान (Irrfan Khan), सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) समेत कई स्टार्स का नाम शामिल है.

Published: April 02, 2022 10:31:21 am

पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड ने अपनी कई दिग्गज कलाकारों को खो दिया है, जिसका गम कभी भूला पाना आसान नहीं. इंडस्ट्री के इन स्टार्स की यादें हमारे बीच केवल इनकी फिल्मों के जरिए ताजा होती रहेंगी. इन स्टार्स में 70 से 80 दशक के 'ट्रेजेडी किंग' दिलीप कुमार, ऋषि कपूर, इरफान खान, श्रीदेवी, सुशांत सिंह राजपूत, लता मंगेशकर, जगदीप, सरोज ख़ान और सिद्धार्थ शुक्ला जैसे कई बड़े स्टार् का नाम शामिल है, जो आज हमारे बीच तो नहीं, लेकिन उनकी कुछ खास बातें और यादें उनके फैंस के पास हमेशा रहेगी.
Irrfan Khan समेत वो बॉलीवुड स्टार्स, जिनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति कर दी गई दान
Irrfan Khan समेत वो बॉलीवुड स्टार्स, जिनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति कर दी गई दान
इन सेलब्स की मौत की खबर ने इनके फैंस को इतना चौका दिया था कि एक लंबे अरसे तक किसी को भी इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ कि आज ये स्टार्स हमारे बीच नहीं हैं. फैंस के दिलों में इन स्टार्स के जाने का दुख ताउम्र रहेगा. इनमें से कुछ कलाकार ऐसे भी थे जिन्होंने अपने जाने के बाद अपनी आधी संपत्ति को गरीबों के बीच दान करने का फैसला लिया था. आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने जाते-जाते भी अपने फैंस और दुनिया के बीच इंसानियत की मिसाल कायम की है.
यह भी पढ़ें

कम बजट की इन फिल्मों ने स्टोरीलाइन से जीता दर्शकों का दिल, किसी 100 करोड़ कमाए तो किसी ने 200, असल जिंदगी पर हैं आधारित

sridevi.jpgश्रीदेवी (Sridevi)

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और अपने चुलबुले अंदाज के लिए पसंद की जाने वाली 'श्रीदेवी' के अचानक निधन से पूरे देश को सदमा लगा था. वो ऐसे दुनिया को अलविदा कह देंगी किसी ने सोचा भी नहीं था. श्रीदेवी की मौत के बाद उनके पति बोनी कपूर ने उनकी संपत्ति का आधा हिस्सा चैरिटी को दान कर दिया था. इस दौरान उस पैसे से उन्होंने महाराष्ट्र के एक गांव में एक स्कूल बनवाया था, जहां बच्चों को मुफ़्त शिक्षा दी जाती है.
irrfan_khan.jpgइरफान खान (Irrfan Khan)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता 'इरफान खान' ने इंडस्ट्री को बेहद शानदार फिल्मों से नवाजा है. वो जाते-जाते भी इंडस्ट्री और फैंस को अपनी एक शानदार फिल्म का तोहफा देकर गए थे. उनका निधन कैंसर की वजह से हुआ था. इरफ़ान की मौत के बाद उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने कहा था कि 'वो अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा चैरिटी के लिए छोड़ देंगी', जैसा उनके पति ने उनसे कहा था. बता दें कि इरफान खान की नेटवर्थ 600 करोड़ रुपये के करीब थी.
sushant_singh.jpgसुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

बॉलीवुड के उभरते एक्टर 'सुशांत सिंह राजपूत' के निधन से आज तक उनके फैंस उभरे नहीं है. एक सुबह अचानक से उनके निधन की खबर आती है और चारों तरफ हडकंप मच जाता है. सुशांत के सुसाइड से उनके चाहने वालों को गहरा सदमा पहुंचा था, जो आज भी कहीं न कहीं जहन में ताजा है. उनकी एक खास बात आज तक उनके फैंस और परिवार वालों के बीच ताजा है कि वो अक्सर चैरेटी करते रहते थे. खबरों की माने तो सुशांत सिंह के परिवार ने उनके निधन के बाद उनकी सारी संपत्ति दान करने का फैसला किया था.
sidharth_shukla.jpgसिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)

बॉलीवुड और टीवी एक्टर 'सिद्धार्थ शुक्ला' बिग बॉस 13 के विनर रह चुके हैं. उनका निधन पिछले साल 2021 में हार्ट अकैट से हो गया था. बताया जाता है कि सिद्धार्थ ने अपने मरने से पहले एक वसीयत लिखी थी और वो चाहते थे कि उनकी संपत्ति दान कर दिया जाए. सिद्धार्थ शुक्ला की नेट वर्थ 50 करोड़ रुपये के करीब थी.
lata_didi.jpgलता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)

बॉलीवुड की फेमस गायिका 'लता मंगेशकर' का इसी साल 2022 को 92 साल की उम्र में निधन हो गया था. खबरों की माने तो लता दीदी ने एक वसीयत लिखी थी, जिसमें लिखा था कि उनकी सारी संपत्ति दान कर दी जाए. लता मंगेशकर की कुल संपत्ति का 360 करोड़ रुपये के करीब थी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.