scriptसुरलीन कौर को महंगा पड़ा इस्‍कॉन, ऋषि मुनियों, कामसूत्र का मजाक बनाया, पुलिस में शिकायत दर्ज | iskcon files complaint against stand up comedian surleen kaur | Patrika News

सुरलीन कौर को महंगा पड़ा इस्‍कॉन, ऋषि मुनियों, कामसूत्र का मजाक बनाया, पुलिस में शिकायत दर्ज

locationमुंबईPublished: May 30, 2020 08:58:08 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बता दें कि सुरलीन इस वीडियो में इस्‍कॉन, ऋषि मुनियों, संस्‍कृत भाषा और कामसूत्र जैसे व‍िषयों का मजाक बनाती नजर आ रही है। कॉमेडियन के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर भी काफी नाराजगी जताई जा रही है।

surleen kaur

surleen kaur

स्टैंडअप कॉमेडियन सुरलीन कौर इन दिनों अपने विवादित वीडियो के कारण सुर्खियो में छाई हुई है। सुरलीन ने अपने एक वीडियो में धार्मिक संस्था इस्कॉन (इंटरनेशनल सोसायटी फोर कृष्णा कॉन्शसनेस, ISKCON) पर आपत्तिजनक टिप्प्णी की है। इस विवादित वीडियो के खिलाफ इस्कॉन ने सुरलीन कौर और एंटरटेनमेंट कंपनी शेमारू के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि मामले को बढ़ता देख कॉमेडियन सुरलीन ने माफी मांग ली है। इस मामले में इस्कॉन अब कानूनी कार्रवाई कर रहा है।

surleen kaur
बता दें कि सुरलीन इस वीडियो में इस्‍कॉन, ऋषि मुनियों, संस्‍कृत भाषा और कामसूत्र जैसे व‍िषयों का मजाक बनाती नजर आ रही है। कॉमेडियन के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर भी काफी नाराजगी जताई जा रही है। इस नाराजगी के सामने आते ही शेमारू ने ट्विटर पर खुद को इस व‍िवाद से अलग करते हुए इस्‍कॉन से माफी मांगी है। इसके साथ ही सुरलीन और शो के एंकर बलराज स्‍याल से भविष्‍य में क‍िसी भी तरह का एसोस‍िएशन रखने से मना कर दिया है।
https://twitter.com/CPMumbaiPolice?ref_src=twsrc%5Etfw
इस्‍कॉन के प्रवक्‍ता राधारमन दास ने मुंबई पुलिस को इसकी शिकायत दर्ज कराई है। राधारमन दास ने कहा कि सुरलीन वीडियो में कहते हुए नजर आ रही हैं, ‘बेशक हम सब इस्‍कॉन वाले हैं, पर अंदर से सब ह.. पोर्न वाले हैं।’ इसके अलावा वह कह रही हैं कि ‘धन्‍य हैं हमारे ऋषि-मुनि जिन्‍होंने थोड़ी सी संस्‍कृत यूज करके अपने बड़े-बड़े कांड छ‍िपा ल‍िए… कामसूत्र’।
https://twitter.com/ShemarooEnt/status/1266231499600228360?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी कॉमेडियन ने धार्मिक मामले का मजाक बनाया हो। बताते चलें कि, ‘द कपिल शर्मा शो’ के जरिए ऑडियंस को लोटपोट करते आ रहे कीकू शारदा को जेल की हवा खानी पड़ी थी। इसकी वजह गुरमीत राम रहीम सिंह बने थे, जिनकी कॉपी कीकू ने स्टेज पर की थी। स्टेज पर परफॉर्मेंस देते हुए कीकू नहीं जानते थे कि इसके लिए उन्हें सजा हो सकती है। लेकिन राम रहीम की नकल उतारने पर उनके समर्थकों ने जमकर विरोध किया, नतीजा यह हुआ कि धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में उन्हें जेल तक जाना पड़ा था।

surleen kaur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो