script रामलला की पहली तस्वीर आई सामने, कंगना रनौत ने दे दिया बड़ा बयान | kangna ranaut reacts on ram lala idol of ayodhya on 22 january | Patrika News

रामलला की पहली तस्वीर आई सामने, कंगना रनौत ने दे दिया बड़ा बयान

locationमुंबईPublished: Jan 20, 2024 12:06:31 pm

Submitted by:

Swati Tiwari

22 जनवरी को अयोध्या में में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है. शुक्रवार को रामलला की मूर्ती की तस्वीर सामने आई है.इसे देखने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।मूर्ती को देखने के बाद बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रनौत भी तारीफ करने से अपने आप को नहीं रोक पाईं। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर रामलला के मूर्ती की तस्वीर साझा की है.

kangna.jpg
फोटो: कंगना रनौत

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन और राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है। इसी बीच अब तक गोपनीय तरीके से बन रही भगवान राम लला की मूर्ति का अनावरण भी कर दिया गया है.मूर्ति की तस्वीरें सामने आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। देश- दुनिया भर के लोग रामलला के मूर्ती की तारीफ कर रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतीक्रियाएं साझा कर रहे हैं। अब ऐसे में बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाकर राम लला के मूर्ती की तारीफ की है। बता दें कि, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगी । एक्ट्रेस को सरकार की तरफ से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता मिला है। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर निमंत्रण पत्र का वीडियो शेयर किया था।
मूर्तीकार की तारीफ में कहे ये शब्द
कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर भगवान राम की प्रतिमा की झलक दिखाते हुए लिखा, ‘मैंने हमेशा सोचा था कि भगवान राम एक नौजवान लड़के की तरह लगते होंगे और मेरी कल्पना इस मूर्ति के जरिये बयां हुई है। अरुण योगीराज आप धन्य हैं.’कंगना ने दूसरी फोटो शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा, ‘कैसी सुंदर और मन को मोह लेने वाली यह प्रतिमा है। अरुण योगीराज जी पर कितना दबाव होगा। स्वयं परमेश्वर को पत्थर में थाम लेना राम की ही कृपा है। अरुण योगीराज जी श्रीराम ने आपको स्वयं दर्शन दिए हैं, आप धन्य हैं।’
यह भी पढ़ें

कई अग्नि परीक्षा से गुजरी थी रामायण की सीता, जानें दीपिका चिखलिया का दुख भरा सफर

कौन हैं अरूण योगीराज शिल्पी
मूर्तिकार अरुण योगीराज शिल्पी मैसूर के रहने वाले हैं। उन्होंने 2008 में नौकरी छोड़ मूर्ति बनाने के काम में जुट गए थे अरुण खुद 1 हजार से ज्यादा मूर्ति बना चुके हैं। इन्हें मूर्ती बनाने में महारथ हासिल है. इनके काम को लेकर प्रधानमंत्री ने भी तारीफ की है. इन्होने केदारनाथ में आदिशंकराचार्य की मूर्ति बनाई थी। अरूण ने मूर्ती को 5 साल के रामलला के बालरूप को दर्शाया है। इस मूर्ति की लंबाई 51 इंच की है। इसे बनाने में 6 महीने लगे हैं.

ट्रेंडिंग वीडियो