करण जौहर ने किया खुलासा: अपने बच्चों का पिता बाद में पहले ..
Pratibha Tripathi
| Updated: 13 Sep 2019, 11:13:16 AM (IST)
करण जौहर ने किया खुलासा: अपने बच्चों का पिता बाद में पहले ..

  • बच्चों की देखभाल कैसे करते है करण जौहर जानें इसके बारे में
  • करण जौहर नें ओपन पत्र में लिखकर बताई अपने बच्चों से जुड़ी कुछ बातें

नई दिल्ली। एक बेहतरीन फिल्म के निर्माता-निर्देशक,एक्टर,होस्ट और न जाने कितने प्रतिभाओं के धनी करण जौहर अब अपनी रियल जिंदगी में एक अच्छे पिता बनने का किरदार भी बाखूबी निभाने की कोशिश कर रहे है। करण जौहर को लोग भले ही बच्चों की परवरिश को लेकर तरह तरह की उलाहना देतें हों, पर वे अपने बच्चों को माता-पिता दोनों का प्यार बखूबी दे सकते हैं। जो लोग उनके बच्चों की परवरिश को लेकर गलत कमेंट्स करते हैं उन सभी का जबाब करण जौहर ने एक इंटरव्यू के दौरान देते हुये कहा है कि कोई कैसे कह सकता है कि वे मां और पिता दोनों का प्यार अपने बच्चों को नही दे सकते हैं? बच्चों को माता-पिता दोनों का प्यार देना लाइफ का एक न्यू फेज होता है।" दरअसल, हाल ही में करण जौहर, अरबाज के चैट शो 'क्वीक हील पिंच बाय अरबाज खान' में पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें शेयर की।

इसी शो में अरबाज खान ने करण जौहर के सोशल मीडिया पर पड़े हुए कई कमेंट्स पढ़े। जिसमें एक कमेंट में लिखा था कि वो अपने बच्चे यश और रूही का ख्याल कैसे रखते हैं, अगर करण खुद को मां मानते हैं तो एक पिता का प्यार कैसे देते हैं? जब इन सवालों का जबाब करण से पूछा गया तो उन्होने बताया कि , "जब मेरे बच्चों के ख्याल रखने की बात आती है तो मैं अपने बच्चों को माता-पिता दोनों का प्यार दे सकता हूं। घर पर मेरी मां भी रहती है और बच्चे उन्हें मां कहकर पुकारते हैं। मैं और मेरी मां दोनों मिलकर बच्चों का केयर काफी अच्छी तरीके से करते है। जो कि मुझे लगता है ये काफी अच्छा है।"

करण अपने बच्चों को बहुत प्यार करते हैं। इसके लिए वे हमेशा भगवान से सरोगेट का शुक्रिया अदा करते है जिनकी वजह से उनके जीवन में ये दो प्यारे जुड़वा बच्चे आये। जिनसे उन्हें पिता बनने का मौका मिला। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से अपने बच्चों को प्यार,केयर और सपोर्ट देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा ये मेरी ज़िन्दगी के सबसे अद्भुत जुड़ाव हैं और इसके लिए मैं हमेशा उस सरोगेट का शुक्रगुज़ार हूं जिसने इन खूबसूरत बच्चों को इस दुनिया लाकर मुझे पिता बनाकर मुझे पूर्ण किया। वो हमेशा मेरी प्रार्थनाओं में रहेगें।


सेरोगेसी से हुआ था बच्चों का जन्म

जानकारी के लिये बता दें 2017 में करण जौहर को सेरोगेसी के जरिए दो बच्चों के पिता बने थे जिससे उन्हें एक बेटा और एक बेटी प्राप्त हुए थे। उन्होंने अपने बच्चों का नाम अपने माता-पिता यश और हीरू के नाम के अक्षरों को मिलाकर रखा था। करण जौहर ने बताते है कि जब भी उनको समय मिलता है वो अपने बच्चों के साथ ही रहना ज्यादा पसंद करते है। यहां तक कि करण ने ऑफिस में भी अपने बच्चों रूही और यश को पास रखने के लिए एक क्रैच की व्यवस्था की है। जिससे करण दोनों बच्चों को अपने साथ ऑफिस ला सकें, और करण को जब भी अपने काम से समय मिले, वो अपने बच्चों के साथ वक्त बिता पाएं। इतना ही नही इस क्रैच की व्यवस्था सिर्फ करण ने अपने बच्चों के लिए नही की है,बल्कि इस क्रैच का स्पेस ऐसा तैयार किया गया है। जिसमें एक ही समय में 15 बच्चे अराम के साथ रह सकते हैं। करण ने अपने एम्पलॉइज के बच्चों को क्रैच में रखने की व्यवस्था की हैं। जिसमें एक चाइल्ड केयर एक्सपर्ट भी मौजूद होगा। जब बच्चों के पैरेंट्स काम में व्यस्त होंगे, तब यह एक्सपर्ट उनकी देखरेख करेगा।पिता बनने के बाद उनके जीवन में बदलाव आ गया हैं। आज के समय में बच्चे ही उनके जीवन का सबसे बड़ा हिस्सा बन चुके है। करण को जब समय मिलता है वह यश और रुही की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। करण जौहर जल्द ही मल्टीस्टारर फिल्म 'तख्त' को डायरेक्ट करने वाले हैं। फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, करीना कपूर, जाह्नवी कपूर, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, अनिल कपूर नजर आने वाले हैं।