प्रेग्नेंसी के दौरान इस वजह से चेहरे पर टूथपेस्ट लगाती थीं करीना कपूर

By: Sunita Adhikari
| Published: 23 Sep 2021, 09:55 AM IST
प्रेग्नेंसी के दौरान इस वजह से चेहरे पर टूथपेस्ट लगाती थीं करीना कपूर
kareena Kapoor

अपनी प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान भी करीना ने घरेलूू उपायों का इस्तेमाल किया था। जिससे उनकी त्वचा हमेशा ग्लो करती रहती है। इस बात का खुलासा करीना ने अपनी किताब 'प्रेग्नेंसी बाइबल' में किया है।

नई दिल्ली। बॉलीवुुड की खूबसूरत अदाकारा करीना कपूर आए दिन लाइमलाइट में बनी रहती हैं। करीना को इंडस्ट्री में काम करते हुए काफी वक्त हो चुका है। उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है। उनकी एक्टिंग के लाखों दीवाने हैं। यही वजह है कि करीना को अपने आप में एक ब्रैंड कहा जाता है। फिल्मों के लिए तो डायरेक्टर्स उनका लंबा इंतजार करते ही हैं। साथ ही, उन्हें विज्ञापनों में लेने के लिए भी मेकर्स की होड़ लगी रहती है। मौजूदा वक्त में वह कई ब्रांड का प्रचार करती हैं, जिसके लिए वह मोटी फीस वसूलती हैं। हालांकि, जब उनकी खुद की स्किन केयर की बात आती है तो वह महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करने की बजाए घर के उपायों पर विश्वास रखती हैं।

अपनी प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान भी करीना ने घरेलूू उपायों का इस्तेमाल किया था। जिससे उनकी त्वचा हमेशा ग्लो करती रहती है। इस बात का खुलासा करीना ने अपनी किताब 'प्रेग्नेंसी बाइबल' में किया है। पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो अपनी किताब में बेबो ने बताया है कि कैसे दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें स्किन प्रॉब्लम्स होना शुरू हो गई थीं। उनके चेहरे पर ऐक्ने और स्पॉट्स हो गए थे। इस समस्या से निजात पाने के लिए करीना ने दांत साफ करने के लिए इस्तेमाल होने वाले मंजन यानी टूथपेस्ट का उपयोग किया।

अपनी किताब में करीना ने ये भी बताया कि वह जानती थीं कि ये सब हॉर्मोन्स के कारण हो रहा है। ऐस में उन्होंने धैर्य बनाए रखा और कुछ वक्त बाद उनकी त्वचा बेहतर होती गई। इसके अलावा, करीना ने बताया कि वह केमिकल बेस्ड प्रॉडक्ट्स से दूर रहीं और उन्होंने किचन में मौजूद चीजों से ही फेस पैक बनाकर लगाया। वह पपीते और दही का पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगाया करती थी। इससे चेहरे को ठंडक मिलती है और स्किन इरिटेशन से भी राहत मिलती है।

इसके अलावा, करीना चने के आटे का भी पैक बनाकर अपने चेहरे लगाया करती थीं। आंखों को ठंडक देने के लिए वह खीरे का इस्तेमाल करती थीं। इन पैक का इस्तेमाल वह १५ दिनों में एक बार करती थीं। साथ ही, बेबो ने बताया महंगी क्रीम्स की जगह वह बादाम तेल का उपयोग करती थीं। प्रेग्नेंसी के दौरान वह अपने शरीर पर बादाम का तेल लगाती थीं। चेहरे पर लगाने के लिए वह बादाम के तेल में दही मिक्स करके लगाती थीं। करीना कपूर ने बताया कि बादाम के तेल का नुस्खा उन्होंने अपनी दादी और मां से सीखा है।