script जया और रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी अमिताभ बच्चन का पहला प्यार, जिसके प्यार में पागल थे बिग-बी | Know about Amitabh Bachchan first love | Patrika News

जया और रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी अमिताभ बच्चन का पहला प्यार, जिसके प्यार में पागल थे बिग-बी

Published: Nov 22, 2021 05:07:03 pm

Submitted by:

Archana Pandey

बॉलीवुड में आने के बाद अमिताभ बच्चन के ऊपर काफी कुछ लिखा जा चुका है लेकिन बहुत कम लोग अमिताभ बच्चन के इस राज से रुबरु हैं कि उनका पहला प्यार जया और रेखा नहीं कोई और लड़की थी।

Know about Amitabh Bachchan first love
Amitabh Jaya and Rekha
नई दिल्ली। Know about Amitabh Bachchan first love: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से जुड़े कई किस्सें हैं। उनके संघर्ष, मेहनत, शादी, लब अफेयर्स पर काफी कुछ लिखा जा चुका है, लेकिन बहुत कम लोग अमिताभ बच्चन के इस राज से रुबरु हैं। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।
दरअसल ज्यादातर लोगों को पता है कि अमिताभ बच्चन को सबसे पहले जया बच्चन से प्यार हुआ, इसके बाद जया को उनसे। इसके बाद दोनों ने जल्द ही शादी कर ली। इसके बाद अमिताभ की जिंदगी में एक्ट्रेस रेखा आईं। दोनों की जोड़ी को पर्दे पर खूब पंसद किया गया। साथ में काम करते-करते रेखा को अमिताभ से प्यार हो गया। हालांकि इस बात को लेकर अमिताभ बच्चन ने कभी कोई बयान नहीं दिया। लेकिन रेखा अक्सर अमिताभ के प्रति अपने प्यार को जाहिर करती नजर आ चुकी हैं। उस समय की तो छोड़िये आज भी रेखा और अमिताभ से जुड़े किस्से लोगों में आम हैं।
रेखा-जया से पहले दिल चुरा चुकी थी ये लड़की
आज भले हीं अमिताभ और जया की जोड़ी सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि हर किसी के लिए एक मिसाल है। लेकिन, कभी दोनों की शादी रेखा की वजह से टुटने के कगार पर आ गई थीं। हालांकि जया और अमिताभ ने अपने रिश्तें पर किसी तरह की आंच नहीं आने दी। इसका ही नतीजा है कि आज भी दोनों साथ हैं। लेकिन क्या आपको पता है रेखा और जया से पहले भी एक महिला थी जो अमिताभ बच्चन का दिल चुरा चुकी थी। इस महिला के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।
असल में ये बात उस समय की है जब अमिताभ बच्चन कलकत्ता में अपनी पहली नौकरी किया करते थे। उसी कंपनी में काम करने वाली एक महाराष्टियन लड़की के अमिताभ बच्चन के दिल के तार छिड़े थे। एक न्यूज पोर्टल पर छपी खबर के अनुसार इस बात का खुलासा उस समय उनके साथ काम करने वाले उनके दोस्त दिनेश कुमार ने किया था। दिनेश ने बताया कि उस समय अमिताभ उस लड़की के प्यार में इस कदर पागल थे कि उनसे शादी करना चाहते थे।
अमिताभ बच्चन उस लड़की से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बन पायी औऱ दोनों अलग हो गये। उसके बाद उस लड़की ने किसी दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली और अमिताभ बच्चन मुंबई आ गये। यहां आने के बाद उन्हें जया और रेखा मिली। तो इस तरह अमिताभ बच्चन का पहला प्यार जया नहीं, वो महाराष्टियन लड़की की थी। जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो