scriptक्या हुआ था जब ऋषि कपूर के पास आया था Dawood Ibrahim का फोन? | Know what happened when Rishi Kapoor got a call from Dawood Ibrahim | Patrika News

क्या हुआ था जब ऋषि कपूर के पास आया था Dawood Ibrahim का फोन?

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2021 03:39:33 pm

Submitted by:

Archana Pandey

ऋषि की किताब में लिखा है कि दाऊद का कोई आदमी ऋषि के पास फोन लेकर आया और उनसे कहा कि दाऊद साहब बात करेंगे। फोन की बातचीत में दाऊद ने उन्हें अपने घर पर आमंत्रित किया था।

Know what happened when Rishi Kapoor got a call from Dawood Ibrahim

Rishi Kapoor and Dawood Ibrahim

नई दिल्ली: When Rishi Kapoor got a call from Dawood Ibrahim: ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग दोनों से ही लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया। ऋषि कपूर की फैन लिस्ट काफी लंबी रही है। जिसमें युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। ऋषि कपूर की फैन लिस्ट में एक नाम उस शख्स का भी है, जिसे पूरी दुनिया अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) के नाम से जानती है। जी हां हम बात कर रहे हैं अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की।
जूते खरीदने की इच्छा तक जताई थी
कहते हैं कि दाऊद इब्राहिम ऋषि कपूर का इतना बड़ा फैन है कि जब एक बार वो ऋषि कपूर से मिला तो अंडरवर्ल्ड डॉन ने उनके लिए जूते खरीदने की इच्छा तक जताई थी। इसका खुलासा खुद ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया था। ऋषि कपूर ने अपनी इस किताब में उन दिनों का जिक्र किया, जब उनका दो बार दाऊद इब्राहिम से आमना-सामना हुआ था।
दुबई में आशा भोसले और आरडी बर्मन का शो
बॉलीवुड के हैंडसम बॉय रहे ऋषि कपूर ने अपनी किताब के जरिए दाऊद इब्राहिम के साथ हुई पहली मुलाकात के बारे में बताया था। ऋषि की इस किताब में लिखा है कि 1988 का वो दौर था जब भारत में मोबाइल फोन नहीं हुआ करता था। दुबई में आशा भोसले और आरडी बर्मन नाइट का आयोजन हुआ था, जिसमें शैलेंद्र सिंह परफॉर्म करने वाले थे। जिसे देखने मैं अपने दोस्त बिट्टू आनंद के साथ दुबई पहुंचा।
दाऊद का आदमी ऋषि के पास फोन लेकर आया
ऋषि की किताब में लिखा है कि दाऊद का कोई आदमी ऋषि के पास फोन लेकर आया और उनसे कहा कि दाऊद साहब बात करेंगे। फोन की बातचीत में दाऊद ने उन्हें अपने घर पर आमंत्रित किया था। किताब में आगे लिखा है कि इसके कुछ वक्त बाद दाऊद इब्राहिम ने उन्हें और उनके फ्रेंड को लेने के लिए एक कार भेजी। गाड़ी काफी वक्त तक चक्कर लगाती रही ताकि वो रास्ते को याद ना रख सकें। घर पहुंचने के बाद दाऊद इब्राहिम ने ऋषि को रिसीव किया। ऋषि कपूर और दाऊद को चाय ऑर बिस्किट सर्व किए गए।
आपको किसी भी चीज की जरूरत हो तो बताना
ऋषि कपूर की किताब में लिखा है कि, ”जब बातचीत के बाद हम लोग वहां से चलने लगे तो दाऊद ने ऋषि कहा, ‘अगर आपको किसी भी चीज की जरूरत हो तो बताना। हालांकि ऋषि ने इसके लिए मना कर दिया। दूसरी बार ऋषि कपूर की मुलाकात दाऊद से साल 1989 में हुई थी। उस वक्त एक्टर अपनी पत्नी नीतू के साथ दुबई में जूते खरीद रहे थे। ऋषि कपूर ने किताब में बताया है कि उस वक्त दाऊद 8-9 बॉडीगार्ड्स उनके साथ वहीं मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो