scriptअमिताभ बच्चन का वो दामाद,जिसने किए लीक से हटकर काम | kunal kapoor birthday film career unknown facts naina bachchan | Patrika News

अमिताभ बच्चन का वो दामाद,जिसने किए लीक से हटकर काम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2019 02:59:00 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

कुणाल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी।
कुणाल कपूर को फिल्म में सफलता आमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती से मिली

kunal-kapoor-1.jpeg

नई दिल्ली। यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि एक्टर कुणाल कपूर, महानायक अमिताभ बच्चन के दामाद हैं। जिन्होनें अमिताभ बच्चन की भतीजी नैना बच्चन से गुपचुप तरीके से शादी की है एक्टर कुणाल के बारे में बात करें तो ये फिल्मों में हमेशा लीक से हटकर काम करते है। इनकों फिल्मों में पहचान रंग दे बसंती से मिली। इसके बाद लागा चुनरी में दाग, आजा नचले और डियर जिंदगी जैसी हिट फिल्मे देकर अपनी एक खास जगह बनाई। एक समय इनकी चर्चा अमिताभ बच्चन के दामाद बनने से काफी हुई थी। आज कुणाल कपूर अपना जन्मदिन मना रहे हैं। चलिये जानते है इनके बारें में..

kunal-kapoor-2.jpeg

कुणाल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत नसीरुद्दीन शाह के थिएटर से की थी। उन्होंने फिल्म अक्स के लिए बतौर सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था। कुणाल की पहली फिल्म मीनाक्षी थी जिसमें उनके साथ लीड रोल में तब्बू भी थीं। लेकिन ये फिल्म मकोई खास सफलता नही पा सकी। उन्हें सही पहचान आमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती से मिली।
2006 में रिलीज फिल्म रंग दे बसंती कुणाल की दूसरी फिल्म थी। फिल्म में उन्होंने असलम नाम के लड़के का रोल किया था जिसे काफी सराहना मिली। यहां तक कि इस फिल्म के लिए कुणाल को फिल्मफेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। फिल्म में मिल रही सफलता के बाद से उन्होनें तीन फिल्मों के कॉन्ट्रैक्ट साइन किए। जिसमें लागा चुनरी में दाग, आजा नच ले और बचना-ए-हसीनों शामिल थी।

फिल्म बचना-ए-हसीनों नें बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। दो साल बाद कुणाल फिल्म लम्हा में नजर आए। फिल्म में उन्होंने संजय दत्त के साथ काम किया था। कुणाल कपूर को सेलेक्टिव रोल के लिए जाना जाता है। उन्हें जैसा भी किरदार मिले वो अपने अफिनय से उसमें जान डाल देते है।
अभिनेता कुणाल कपूर ने एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ के बारें में खुलासा करते हुए कहा था कि शादी के बाद मै काफी बेहतर हुआ हूं। और मेरे में काफी बदलाव भी आया है शादी आपके लिए अच्छी भी साबित हो सकती है और बुरी भी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो