कोविड-19 की जंग लड़ रहे डॉक्टर्स का दर्द बयां किया अमिताभ बच्चन ने,लिखा-‘सारी दुनिया का बोझ हम उठाते हैं’

By: Shweta Dhobhal
| Published: 03 Apr 2020, 01:51 PM IST
कोविड-19 की जंग लड़ रहे डॉक्टर्स का दर्द बयां किया अमिताभ बच्चन ने,लिखा-‘सारी दुनिया का बोझ हम उठाते हैं’
डॉक्टर्स के लिए अमिताभ बच्चन ने किया पोस्ट शेयर

  • अमिताभ बच्चन ( Coronavirus ) ने सोशल मीडिया पर डाक्टर्स के लिए एक तस्वीर की शेयर
  • फोटो में डॉक्टर्स के कंधों पर दिखा महामारी कोरोवायरस ( Coronavirus ) का बोझ
  • पोस्ट में लिखा फिल्म 'कूली' ( Coolie ) का गाना

नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan )अपने एक अलग अंदाज की वजह से ही दुनियाभर में मशूहर हैं। फिर चाहे वो उनकी दमदार आवाज़ हो, सुपरहिट फिल्में या फिर सदाबाहर गाने। जब से देश में महामारी कोरोनावायरस ( Coronavirus ) ने दस्तक दी है तब से सभी डॉक्टर्स रात दिन एक करके लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। सोशल मीडिया पर अस्पतालों से ऐसी तस्वीरें और वीडियोज़ सामने आ रही हैं। जिन्हें देख आंखें नम हो जाती हैं। जनता की सेवा में लगे डॉक्टर्स कई दिनों से अपने घर नहीं गए हैं। अपने परिवार वालों और बच्चों से दूर हैं बस इस जंग को जीतने में अपना पूरा योगदान दे रहें हैं। इसी बीच बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर को शेयर किया है। इस फोटो पर कुछ सैंकड़ के लिए आपकी नज़रें थम सी जाएंगी।

अमिताभ बच्चन की तस्वीर में आप देख सकते हैं कि पृथ्वी के बोझ को अपने कंधों पर डॉक्टर किस तरह लिए बैठा है। इस तस्वीर के माध्यम से अमिताभ जनता को डॉक्टर के दर्द से परिचित करवाना चाहते हैं। वे ये भी बताना चाहते हैं कि पृथ्वी पर इस महामारी का बोझ सबसे ज्यादा डॉक्टर्स पर ही है। इस मुश्किल दौर में हमें उनका सम्मान करना चाहिए। आज दुनियाभर में कोरोनावायरस से कई लोगों की जान जा चुकी हैं। डॉक्टर्स अपनी जान की परवाह ना करके पीड़ितो को बचाने में जुटे हुए हैं। इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन ने कैप्शन में लिखा है- “सारी दुनिया का बोझ हम उठाते हैं।” उन्होंने ये भी बताया कि ये गाना उनकी फिल्म ‘कूली’ ( Coolie ) का है।

बता दें इससे पहले भी बिग बी ने एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे ही डॉक्टर्स को भगवान नहीं कहते हैं। कोरोवायरस बड़ी ही तेजी से देश में फैलता जा रहा है। इस बीमारी से अब तक 2301 लोग संक्रमण से ग्रस्त हैं। वहीं 52 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

coronavirus