scriptमधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से रचाई थी शादी, दिलीप कुमार को लगवाए थे कोर्ट के चक्कर, जाने पूरा विवाद | Madhubala angrily married Kishore Kumar, got Dilip to go to court | Patrika News
बॉलीवुड

मधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से रचाई थी शादी, दिलीप कुमार को लगवाए थे कोर्ट के चक्कर, जाने पूरा विवाद

मधुबाला के पिता को दिलीप कुमार से उनका रिश्ता मंजूर नहीं था। वह यह भी नहीं चाहते थे कि मधुबाला दिलीप कुमार के संग काम भी करें । इसलिए मधुबाला ने की थी किशोर कुमार संग शादी ।

Jan 25, 2022 / 02:52 pm

Manisha Verma

madhubala.jpg
मधुबाला अपने जमाने की सबसे पपुलर अभिनेत्री थी। मधुबाला लाखों लोगों के दिल पर राज करती हैं। मधुबाला को चाहने वाली हिंदी फिल्म जगत में भी कई थे। लेकिन यह जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि उनकी मृत्यु बेहद कम उम्र यानी 36 साल में ही हो गई थी। उनकी चाहने वालों को इस बात से काफी बुरा लगा था।
मधुबाला का करियार काफी शानदार रहा। उन्होने ने हिंदी फिल्म जगत को एक से बड़कर एक फिल्में दी थी। उनके करियर के दौरान उनका नाम कई लोगों के साथ जोड़ा गया। जिनमें से बड़ा नाम दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का भी हैं। उनके प्रेम के चर्चे आज भी काफी सुर्खियों में हैं। दोनों का रिश्ता नौ साल तक चला। दोनो एक दुसरे से बेहद प्यार किया करते थे। लेकिन मधुबाला की शादी महान गायक किशोर कुमार से हुई थी।क्योंकि मधुबाला के पिता को बिलकुल भी पंसद नहीं थे दिलीप कुमार ।
मधुबाला के पिता को क्यो पंसद नहीं थे दिलीप कुमार

खबरों के मुताबिक मधुबाला के पिता को दिलीप कुमार बिलकुल भी पंसद नहीं थे। दोनो का रिशता मधुबाला के पिता को खटकता था। यहां तक की दोनों का साथ में काम करना भी उन्हें खटकता था।शूटिंग के दौरान भी उनके पिता दोनों पर नजर रखा करते थे। एक वक्त ऐसा भी था, जब बीआर चोपड़ा ने फिल्म नया दौर के लिए मधुबाला और दिलीप कुमार को कास्ट किया। फिल्म की शूटिंग के लिए दोनों को मध्य प्रदेश जाना था और मधुबाला के पिता उन्हें इजाजत नहीं दे रहे थे। जिसके कारण बीआर चोपड़ा को मधुबाला की जगह फिर वैजयंतीमाला को कास्ट करना पड़ा।
एक फिल्म के प्रोमोशन के दौरान दोनो की खबरे अखबार में छपी थी। उसी फिल्म में मधुबाला को हटा दिया गया था। लेकिन फिर भी मधुबाला कि खबर अखबार में आई तो इसे देख बात इतनी बिगड़ गई कि मधुबाला ने इस मुद्दे को कोर्ट तक घसीटा। जिसके लिए दिलीप कुमार को भी गवाही के लिए कोर्ट में पेश होना पड़ा। दोनों के बीच और दरार आ गई और कुछ ही समय बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए।
किशोर कुमार की बात करें तो

मधुबाला ने कई हिट फिल्मों मे काम किया हैं किशोर कुमार के साथ जैसे कि- ‘चलती का नाम गाड़ी’ और ‘हाफ टिकट’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसी बीच दोनो में प्यार हुआ एक दिन किशोर कुमार के पूछने पर मधुबाला ने शादी के लिए हां बोल दिया। किशोर एक्ट्रेस से इतना प्यार करते थे कि उन्होंने अपना धर्म बदल कर नाम तक बदल लिया था।
जिसके बाद क्या था दोनो ने शादी करने का फैसला बना लिया दोनो के शादी के वक्त इस बात का खुलासा हुआ कि मधुबाला को दिल की बीमारी हैं। शादी होने के बाद तक उनका लम्बे समय तक इलाज चला । लंबे समय तक बीमारी से जूझने के बाद मधुबाला ने 36 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी इतनी कम उम्र में मुत्यु होने के बाद लाखों लोगों का दिल टूटा था।

Home / Entertainment / Bollywood / मधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से रचाई थी शादी, दिलीप कुमार को लगवाए थे कोर्ट के चक्कर, जाने पूरा विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो