Oxford University से ग्रेजुएट हुईं Malala Yousafzai, एक्ट्रेस Priyanka Chopra ने कहा -'गर्व महसूस कर रही हूं'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 22 Jun 2020, 03:34 PM IST
Oxford University से ग्रेजुएट हुईं Malala Yousafzai, एक्ट्रेस Priyanka Chopra ने कहा -'गर्व महसूस कर रही हूं'
Priyanka Chopra congratulate malala yousafzai

  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ( oxford university ) से ग्रेजुएट हुईं मलाला यूसूफजेई ( Malala Yousafzai )
  • अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ( Priyanka Chopra ) ने तस्वीर शेयर कर दी बधाई

नई दिल्ली। एक्टिविस्ट मलाला यूसूफजेई ( Malala Yousafzai ) ने प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑक्सफोर्ड ( Oxford University ) से ग्रैजुएशन ( Malala Graduation ) कर पूरी कर चुकी हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय से फिलोसॉफी ( philosophy ), पॉलिटिक्स (politics) और इकोनॉमिक्स ( Economics ) में डिग्री प्राप्त की है। मलाला की सफलता पर खुशी जताते हुए अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ( Priyanka Chopra ) ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें वह मलाला संग नज़र आ रही हैं।

मलाला युसूफजेई संग प्रियंका ने अपने ट्विटर ( Priyanka Twitter ) पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें उन्होंने एक तस्वीर पर लिखा था 'बधाई हो मलाला। यह बेहद ही खास है'। वहीं दूसरी तस्वीर को शेयर करते हुए प्रियंका ने उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए लिखा है 'हैप्पी ग्रेजुएशन मलाला। तुमने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से फिलोसॉफी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल कर एक बड़ी सफलता अपने नाम की है। प्रियंका ने कहा कि वह मलाला पर काफी गर्व महसूस कर रही है।'

साल 2007 से मई 2009 तक स्वात घाटी ( Swat Ghati ) पर तालिबानियों ने खूब आतंक मचा रखा था। तालिबान आतंकियों के डर से लड़कियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया था। मलाला तब आठवीं की छात्रा थीं और उनका संघर्ष यहीं से शुरू होता है। 2009 में मलाल ने बीबीसी के लिए 'गुल मकई' ( Gul Makai ) नाम से एक डायरी लिखी थीं। जिसेक बाद वह पहली बार दुनिया के सामने आई थीं।