script

जब Manisha Koirala के साथ फिल्म ‘सौदागर’ के सेट पर हुआ था बुरा बर्ताव, प्रधानमंत्री तक पहुंच गई थी बात

Published: May 26, 2022 03:23:39 pm

Submitted by:

Manisha Verma

90 के दशक में लाखों दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं और अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों को दिवाना बनाया हैं। भले एक्ट्रेस अब एक्टिंग से दूर हो लेकिन आज भी उनकी कई फिल्मों के किस्से सभी को याद हैं।

Manisha Koirala misbehaved in film set matter reached Prime Minister

जब Manisha Koirala के साथ फिल्म ‘सौदागर’ के सेट पर हुआ था बुरा बर्ताव, प्रधानमंत्री तक पहुंच गई थी बात

मनीषा कोइराला ने अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों में एक अलग पहचान बनाई थी।साल 1991 में डायरेक्टर सुभाष घई ने अपनी फिल्म ‘सौदागर’ में मनीषा कोईराला को ब्रेक दिया। बता दे कि इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार राजकुमार और दिलीप कुमार मुख्य भूमिका में थे। बता दे कि इसी फिल्म से एक्ट्रेस को काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी।
बता दे कि फिल्म ‘सौदागर’ की शूटिंग कुल्लू मनाली में शुरू हुई थी। इस फिल्म के शूटीग के दौरान इस फिल्म की यूनिट के एक मेंबर ने मनीषा के साथ बत्तमीजी कर दी थी। बता दें कि मनीषा नेपाल के भूतपूर्व प्रधानमंत्री बीपी कोइराला की पोती हैं। जब मनीषा ने सेट पर अपने साथ हुए बर्ताव के बारे में मां को बताया तो मां ने ये बात मनीषा के पिता प्रकाश कोइराला को बता दी।
जैसे यह बात उनके पिता को पता चला उनके पिता ने दिल्ली में काॅल कर एक बड़े नेता को यह सारी बाते बताई। ये सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ। उस समय के प्रधानमंत्री रहे वीपी सिंह ने राज बब्बर को फोन किया और मनीषा के साथ हुए उस मामले की छानबीन करके निपटाने के लिए कहा। राज बब्बर तुरंत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पास पहुंचे। इसके बाद कई छोटे-बड़े नेता कुल्लू मनाली पहुंच गए, जहां फिल्म ‘सौदागर’ की शूटिंग चल रही थी. वहां पहुंचकर सबने उस झगड़े को सुलझा लिया।
आपको बता दे कि सेट पर ऐसे किस्से होते रहते हैं लेकिन सब इस बात को सोचकर हैरान रह गए कि ऐसी बात के लिए कोई प्रधानमंत्री तक क्यों पहुचेगा। यह सोचकर उस दौरान सभी लोग काफी ज्यादा हैरान हो गए थे। लेकिन उसके बाद से मनीषा कोइराला से बात करने के लिए भी लोग सोचा करते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो