scriptमनीषा कोइराला ने किया खुलासा, कहा – लोगों ने फिल्म बॉम्बे में काम न करने की दी थी सलाह, मगर… | Manisha Koirala Tells That People Gave Her Advice That She Should Not Work In Bombay Film | Patrika News
बॉलीवुड

मनीषा कोइराला ने किया खुलासा, कहा – लोगों ने फिल्म बॉम्बे में काम न करने की दी थी सलाह, मगर…

Manisha Koirala talks about ‘Bombay’: मनीषा कोइराला अपनी पहली ही फिल्‍म ‘सौदागर’ से दर्शकों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रही थीं। उसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की। इनमें से एक फिल्म थी ‘बॉम्बे’। हालांकि मनीषा ने खुलासा किया है कि उन्हें इस फिल्म को साइन करने से मना किया गया था।

Mar 31, 2023 / 03:45 pm

Archana Keshri

Manisha Koirala Tells That People Gave Her Advice That She Should Not Work In 'Bombay' Film

Manisha Koirala Tells That People Gave Her Advice That She Should Not Work In ‘Bombay’ Film

Manisha Koirala talks about ‘Bombay’: बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने 1991 में फिल्म ‘सौदागर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 90 के दशक की ये एक्ट्रेस आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है। मनीषा ने अपनी एक्टिंग से पूरे बॉलीवुड पर राज किया है। 1995 में आई फिल्म ‘बॉम्बे’ में मनीषा के काम की काफी सराहना हुई थी। 20 साल की उम्र में मां का किरदार निभाने वाली मनीषा का काम लोगों को खूब पसंद आया। एक इंटरव्यू के दौरान मनीषा ने इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताया। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि कई लोगों ने मनीषा को ‘बॉम्बे’ फिल्म न करने की सलाह दी थी।

‘बॉम्बे’ नहीं करना चाहती थीं मनीषा


मनीषा ने यूट्यूब चैनल ‘इंडिया ओ2’ से बात करते हुए कहा, “मैं बॉम्बे नहीं करना चाहती थी। लोगों ने मुझे मां का किरदार निभाने को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि अभी मुझे मां का रोल नहीं करना चाहिए। लेकिन सिनेमैटोग्राफर अशोक मेहता ने यह कहते हुए मुझ पर बरसे कि क्या आप जानती हैं कि मणिरत्नम ने किस हद तक का अच्छा काम किया है? अगर आप उनकी फिल्म को मना करती हैं तो आप मूर्ख हैं।”

बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी ‘बॉम्बे’


मनीषा ने आगे कहा, “अशोक मेहता के इस बात से मुझे धक्का लगा और मैं और मां चेन्नई गए और लुक टेस्ट किया। लेकिन मुझे अब फिल्म ‘बॉम्बे’ का हिस्सा बनने पर गर्व है।” बता दें, फिल्म ‘बॉम्बे’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और इस फिल्म ने फिल्मफेयर राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता। इस फिल्म की कहानी बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद मुंबई में हुए दंगों की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में मनीषा के साथ एक्टर अरविंद स्वामी मुख्य भूमिका में थे।

लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर लौटी मनिषा


बात करें, मनीषा कोइराला के वर्कफ्रंट की तो उन्होंने फिल्म से लंबा ब्रेक ले लिया था। काफी लंबे समय के बाद वह बड़े पर्दे पर नजर आई। वह रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ में नजर आईं। इसमें उन्होंने रणबीर कपूर की मां का किरदार निभाया था। इसके साथ ही उन्होंने कार्तिक आर्यन की ‘शहजादा’ में भी अहम भूमिका निभाई थी। वहीं नेटफ्लिक्स पर ‘मस्का’ में भी दिखाई दीं।

यह भी पढ़ें

जब मनिषा कोइराला के साथ फिल्म ‘सौदागर’ के सेट पर हुआ था बुरा बर्ताव, प्रधानमंत्री तक पहुंच गई थी बात

Home / Entertainment / Bollywood / मनीषा कोइराला ने किया खुलासा, कहा – लोगों ने फिल्म बॉम्बे में काम न करने की दी थी सलाह, मगर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो