कभी बला की खूबसूरत दिखती थीं मीनाक्षी शेषाद्रि, अब हुआ ऐसा हाल

By: Sunita Adhikari
| Published: 07 Jun 2021, 08:50 PM IST
कभी बला की खूबसूरत दिखती थीं मीनाक्षी शेषाद्रि, अब हुआ ऐसा हाल
Meenakshi Seshadri

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने 80 और 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन अब वह फिल्मों से पूरी तरह गायब हो चुकी हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने 80 और 90 के दशक में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनकी खूबसूरती के भी दीवाने थे। मीनाक्षी ने ‘घातक’, ‘घायल’ और ‘दामिनी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। स्क्रीन पर उन्हें देखकर फैंस देखते ही रह जाते थे। लेकिन आज मीनाक्षी को पहचानना भी मुश्किल हो गया है।

सोशल मीडिया पर आए दिन मीनाक्षी शेषाद्रि की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिसमें उनको पहचानना मुश्किल है। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हुए करते थे। वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं।

ये भी पढ़ें: रिपोर्ट्स का दावा, जल्द मां बनने वाली हैं नुसरत जहां, पति से रह रही हैं अलग

meenakshi_sheshadri.jpg

मीनाक्षी एक तमिल परिवार से ताल्लुक रखती थीं लेकिन उनका झारखंड में हुआ था। पढ़ाई पूरी करने के बाद मीनाक्षी ने साल 1981 में Eve’s Weekly Miss India प्रतियोगिता में भाग लिया और इसका ताज अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई। साल 1993 में उन्हें फिल्म पेंटर बाबू में काम करने का मौका मिला। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी। लेकिन असली पहचान उन्हें हीरो फिल्म से मिली।

meenakshi_sheshadri2.jpg

इस फिल्म में उनके साथ जैकी श्रॉफ लीड रोल में थे। ये फिल्म हिट रही थी। फिल्म में एक्ट्रेस की खूबसूरती और डांस की काफी तारीफ हुई थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉलीवुड में काम करते हुए मीनाक्षी का नाम सिंगर कुमार सानू के साथ जोड़ा गया। दोनों के अफेयर के बॉलीवुड गलियारों में खूब चर्चे थे। उस वक्त कुमार सानू शादीशुदा थे। ऐसा कहा जा रहा था कि मीनाक्षी के साथ अफेयर के कारण कुमार सानू और उनकी पत्नी रीटा भट्टाचार्य के बीच मनमुटाव चल रहा था।

ये भी पढ़ें: अदनान सामी और जावेद जाफरी ने इस अभिनेत्री से की शादी, दोनों का हुआ तलाक

meenakshi_sheshadri1.jpg

हालांकि, साल 1995 में मीनाक्षी ने हरीश नामक एक इनवेस्टमेंट बैंकर से शादी कर ली। शादी करने के बाद वह एक दो फिल्मों में ही नजर आईं। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी शेषाद्रि के दो बच्चे हैं। एक्ट्रेस अपने पूरे परिवार के साथ अब टेक्सास के प्लानो में रहती हैं। यहां पर वह एक डांस स्कूल चलाती हैं। उनके इस स्कूल का नाम रिश डांस स्कूल है।

meenakshi_sheshadri4.jpg