Supermodel Milind Soman Childhood Dream: बचपन में किसान बनने की चाह रखने वाला ये सेलिब्रिटी अब है सुपरमॉडल

By: Tanya Paliwal
| Updated: 13 Oct 2021, 02:14 PM IST
Supermodel Milind Soman Childhood Dream: बचपन में किसान बनने की चाह रखने वाला ये सेलिब्रिटी अब है सुपरमॉडल
,,,,

Supermodel Milind Soman Childhood Dream: पहली बार में ही आयरन मैन चैलेंज पूरा करने वाले मिलिंद सोमन बचपन में किसी और सपने को मन में संजोए हुए थे।

नई दिल्ली। Supermodel Milind Soman Childhood Dream: एक सफल मॉडल-एक्टर और हजारों लोगों के लिए फिटनेस इंस्पिरेशन मिलिंद सोमन सोशल मीड‍िया पोस्ट्स के जरिए अपने प्रशंसकों से जुड़े रहते हैं। और उनकी यह कोशिश हर बार लोगों का ध्यान खींचने में कारगर भी साबित होती है। मिलिंद सोमन कभी अपने जीवन के खास पलों तो कभी अपनी उपलब्धियों की तस्वीरों को साझा करते रहते हैं। और उनकी यह तस्वीरें काफी वायरल भी होती हैं। इस बार फिर से हाल ही में उनके द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा की गई बचपन की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब छा रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने करियर में इतने सफल इस सेलिब्रिटी की ख्वाहिश कभी भी इंडस्ट्री में आने की नहीं थी। वह बचपन से कुछ और ही बनना चाहते थे, जिसका इस फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई ताल्लुक नहीं था। तो चलिए बताते हैं, क्या था उनका बचपन का सपना...

old_pic.jpg

सुपरमॉडल मिलिंद सोमन भले ही आज जिस मुकाम पर हैं, वह सबके लिए एक प्रेरणा है। लेकिन मिलिंद जब 6 साल के थे तो उनकी दिली इच्छा थी कि वह बड़े होकर एक किसान बनें। इंस्टाग्राम पर साझा की गई उनकी बचपन की तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने यही बात कही। साथ ही आपको बता दें कि इस तस्वीर में वह किसी फैंसी ड्रेस कंपटीशन के लिए किसान की वेशभूषा में तैयार हुए थे। इस फोटो के साथ उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें वह कद्दू पकड़े हुए हैं। वह वीडियो में अपने एक फार्म में खड़े होकर सब्जियां दिखा रहे हैं।

milind

यह भी पढ़ें:

मिलिंद सोमन की इन फोटो, वीडियो के जरिए वह लोगों को सलाह देते नजर आए। उन्होंने बताया कि, जो काम बचपन में नहीं कर पाए वह अब कर रहे हैं। यानी 50 साल बाद अपने बचपन के सपने को पूरा कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया कि, आजकल सब्जियों में आर्टिफिशियल कलर और उनमें इंजेक्शन लगाकर काफी मिलावट की जा रही है। इसलिए अच्छा होगा कि लोग खुद ही सब्जियां उगाएं या फिर अपने दोस्तों के साथ मिलकर यह काम कर सकते हैं। लेकिन करें जरूर। मिलिंद की इस पोस्ट पर उनकी पत्नी अंकिता ने भी कमेंट करते हुए इस बात की हामी भरी।

milind.jpg

जिस तरह आज तक मिलिंद सोमन अपने कारनामों और उपलब्धियों से सबको प्रेरित करते आए हैं, उसे देखकर किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि यह बच्चा कभी किसान भी बनना चाहता था। 55 साल की उम्र में भी उनकी फिटनेस किसी युवा को भी पीछे छोड़ सकती है। जो कि काफी हैरानी वाली बात है। इसके अतिरिक्त मिलिंद सोमन ने भारत के लिए एशियन गेम्स में मेडल भी जीता था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, मिलिंद ने 6 वर्ष की उम्र में ही स्विमिंग सीखना शुरू कर दिया था। और जब वह 10 साल के हुए तो उन्होंने महाराष्ट्र का कई स्तरों पर प्रतिनिधित्व भी किया। यही नहीं 1984 में साउथ एशियन खेलों में मिलिंद ने भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था, जिसमें उन्हें सिल्वर मेडल मिला। इसके बाद 1988 में वह मॉडलिंग के क्षेत्र में आ गए। आपको जानकर हैरानी होगी कि, अपनी पहली कोशिश में ही वर्ष 2015 में मिलिंद सोमन ने 'आयरन मैन चैलेंज' पूरा कर लिया था। इसमें उन्हें 15 घंटे और 19 मिनट का समय लगा था।

hit_fit.jpg
Show More