अक्षय के कॅरियर की सबसे बड़ी ओपनर बनी 'मिशन मंगल', पहले दिन की ताबड़तोड़ कमाई, किसी ने सोचा भी नहीं था
Bhup Singh
| Updated: 16 Aug 2019, 10:05:51 AM (IST)
अक्षय के कॅरियर की सबसे बड़ी ओपनर बनी 'मिशन मंगल', पहले दिन की ताबड़तोड़ कमाई, किसी ने सोचा भी नहीं था
Akshay Kumar

अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर फिल्म 'मिशन मंगल' इस साल की बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनर साबित हो सकती है। फिल्म ने 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी है....

अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर फिल्म 'मिशन मंगल' स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के दिन यानी नेशनल हॉलीडे पर रिलीज हुई है। जैसे ईद पर अभिनेता सलमान खान का बोलबाला रहता है ठीक वैसे ही पिछले करीब 4 साल से स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय कुमार का जलवा रहा है। 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म 'मिशन मंगल' में अक्षय कुमार इसरो के एक वैज्ञानिक की भूमिका में हैं। पिछले स्वत़ंत्रता दिवस की तरह इस बार भी अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' को बंपर ओपनिंग मिली है। हर साल स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय के फैंस उनकी फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं और इस बार भी अक्षय इस बार एक प्रेरणादायक कहानी के साथ आए हैं। अक्षय की 'मिशन मंगल' जो भारत के मंगलयान यानी मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित है। इस फिल्म को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही हैं।

Akshay kumar, Mission MangalAkshay kumar, Mission Mangal

इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन सकती हैं 'मिशन मंगल'
अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर फिल्म 'मिशन मंगल' इस साल की बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनर साबित हो सकती है। फिल्म ने 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 अगस्त को नेशनल हॉलीडे होने के चलते फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। माना जा रहा है कि ‘मिशन मंगल’ केवल हिंदी भाषा में ही सलमान खान की ‘भारत’ के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन सकती है।

Akshay kumar, Mission Mangal

ओपनिंग डे 25-30 करोड़ की कमाई करेगी 'मिशन मंगल'
ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो अक्षय की फिल्म 'मिशन मंगल' उनकी ही फिल्म 'गोल्ड' की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ देंगी। फिल्म ओपनिंग डे 25—30 करोड़ रुपए का बंपर कारोबार कर सकती हैं। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, 'मिशन मंगल' अक्षय कुमार के कॅरियर की अबतक की ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई है।

'मंगल मिशन' से पीछे छूटी 'बाटला हाउस'
अक्षय की 'मिशन मंगल' सिनेमाघरों में मौजूद अपनी कॉम्पीटीटर जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' की तुलना में पहले दिन 50-55 प्रतिशत अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही है। मुंबई शहर में फिल्म को करीब 60-70 प्रतिशत बॉक्स ऑफिस पर रिस्पॉन्स मिला है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में फिल्म को 70-75 प्रतिशत के करीब दर्शक मिले। वहीं फिल्म को बेंगलुरू में अच्छी शुरुआत मिली है और फिल्म को 80 प्रतिशत के करीब दर्शकों को रिस्पॉन्स मिला। हालांकि, मल्टीस्टारर कॉम्प्लेक्स में ‘मिशन मंगल’ को ‘गोल्ड’ की तरह की रिस्पॉन्स मिला है। माना जा रहा है कि जीएसटी दर में कटौती के बाद बॉक्स ऑफिस पर ‘मिशन मंगल’ अच्छी पकड़ बनाएगी। हालांकि, ट्रेड पंडितों का अनुमान है कि ‘मिशन मंगल’ ‘गोल्ड’ और ‘बटला हाउस’ से अच्छी कमाई करेगी।

फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड
ट्रेड पंडित रमेश बाला ने एक ट्वीट कर लिखा, 'मिशन मंगल' के पहले दिन का कलेक्शन करीब 28 करोड़ रुपए के आसपास रहा है। यह अक्षय कुमार के कॅरियर की ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

'मिशन मंगल' को मिला लंबा वीकेंड
अक्षय की फिल्म 'मिशन मंगल' गुरुवार को रिलीज हुई है जिसके चलते लंबा वीकेंड मिला है। माना जा रहा है कि फिल्म रविवार तक अच्छा कलेक्शन करने में कामयाब रहेगी। ट्रेड पंडितों का कहना है कि फिल्म का कॉन्सेप्ट अच्छा और नया होने के कारण लोग परिवार के साथ फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं।

फिल्म की कमाई
'मिशल मंगल' को क्रिटिक और पब्लिक का पॉजिटीव रिस्पॉस मिला है। क्रिटिक ने फिल्म को पांच में से पांच स्टार्स तक दिए हैं। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म को विनर और शानदार बताया है। ऐसे में माना जा रहा है कि फिल्म वीकेंड तक 100 करोड़ रुपए का कारोबार कर लेगी। हालांकि, फिल्म की कमाई वीकेंड की परफॉर्मेंस पर ज्यादा निर्भर करती है।