script

Movie Review: सच्ची घटना पर आधारित है रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2023 12:43:48 pm

Mrs Chatterjee Vs Norway Review: सच्ची घटना पर आधारित रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ का मूवी रिव्यू आ चुका है। एक मां और उसके बच्चों की इमोशनल कहानी आपके दिल को छू जाएगी।

mcvn.jpg

Mrs Chatterjee Vs Norway Review

Movie Review: फिल्म ‘मर्दानी 2’ के साथ पर्दे पर धमाल मचाने के लंबे समय बाद रानी मुखर्जी लेकर आई है एक इमोशनल फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’। आज यानी 17 मार्च को सच्ची घटना पर आधारित यह फिल्म रिलीज हो चुकी है। यह कहानी है एक ऐसी मां की जो अपने बच्चों को पाने के लिए दुनिया से लड़ जाती है। लेकिन अब देखना यह है कि क्या ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ की यह भावुक कहानी सिनेमाघरों में चल रहे रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के चार्म को तोड़ पाएगी या नहीं। वैसे रानी की यह फिल्म रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर काफी दिनों से ट्रेंड कर रही है। जिसकी वजह साफ है रानी मुखर्जी की दमदार एक्टिंग। वैसे देखा जाएं तो रानी कुछ सालों से सोशल सब्जेक्ट बेस्ड फिल्में करना ही पसंद कर रहीं हैं, साथ ही वह 4 साल में एक फिल्म करती हैं। यही वजह है कि जब 2019 में रानी की फिल्म मर्दानी 2 रिलीज हुई थी तब उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। बहरहाल, आज रानी की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ रिलीज हो चुकी है। तो चलिए जानते है फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कैसा रिस्पांस मिल रहा है।

रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ को पहले रेखा ने खूब सराहा। रेखा के बाद अब कई फिल्मों में रानी के को-स्टार रह चुके बॉलीवुड किंग खान ने भी इस फिल्म को खूब स्पोर्ट किया है। रानी मुखर्जी की इस फिल्म के बारें में शाहरुख खान ने खूब तारीफ की है।

शाहरुख खान (SRK) ने रानी (Rani Mukerji) की फिल्म (Mrs Chatterjee Vs Norway) को बताया है मस्ट वॉच। फिल्म में रानी की दमदार परफॉर्मेंस देखने के बाद शाहरुख रानी की एक्टिंग के फैन हो गए हैं। तो वहीं शाहरुख के बाद इस फिल्म को देखकर सलमान खान (Salman Khan) भी रानी मुखर्जी की एक्टिंग के कायल हो गए हैं।

रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ बहुत कम स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है। ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ को निर्माताओं ने दुनियाभर के 1,045 स्क्रीन पर रिलीज किया है। जिसमें भारत के 535 स्क्रीन और विदेशी 510 स्क्रीन शामिल हैं। आने वाले समय में अगर फिल्म को अगर अच्छा रिस्पांस मिलता है तो स्क्रीन की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में एक मां के संघर्ष की कहानी दिखाई गई है, जो नॉर्वे में अपने बच्चों और पति के साथ रहती है। हालांकि, फिर कुछ ऐसा होता है कि वह अपने बच्चों के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाती है। इसमें रानी मुखर्जी के अलावा अनिर्बान भट्टाचार्य और नीना गुप्ता का भी अहम रोल है।


बहरहाल, देखने वाली बात ये है कि क्या रानी मुखर्जी की मां और बच्चों की कहानी ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की रॉम कॉम ‘तू झूठी मैं मक्कार’ (Tu Jhoothi Main Makkar) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की एक्शन मोड फिल्म पठान (Pathaan) पर भारी पड़ेगी।

फिल्म की स्टोरी और रानी की एक्टिंग में काफी दम है। इसलिए यह फिल्म एक बार तो जरूर देखी जा सकती है। ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ के जरिए रानी ने करीब डेढ़ साल के बाद पर्दे पर वापसी की है। वैल यह तो कल का बॉक्स ऑफिस तय करेगा की रानी की फिल्म में कितना दम है।

यह भी पढ़ें

क्या ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ पर भारी पड़ेंगी ‘तू झूठी मैं मक्कार’?, 9वें दिन रणबीर-श्रद्धा ने की इतनी कमाई



https://twitter.com/hashtag/RaniMukerji?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/CioDVCtgyN0

ट्रेंडिंग वीडियो