script प्राण प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ मुकेश अंबानी का घर,राम भक्ती की दिखी झलक | mukesh ambani antilia lights up for ram mandir pran pratishtha | Patrika News

प्राण प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ मुकेश अंबानी का घर,राम भक्ती की दिखी झलक

locationमुंबईPublished: Jan 22, 2024 09:26:18 am

Submitted by:

Swati Tiwari

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. इस मौके पर मुकेश अंबानी ने अपने घर एंटीलिया को जय श्री राम के नाम से जगमग किया है।

ambani.jpg
मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया
Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में आज भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। पूरा देश इस दिन का इंतजार लंबे समय से कर रहा था। अयोध्या के राम मंदिर में होने वाले ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश ही नहीं विदेशों तक धूम है। अयोध्या में कुछ ही देर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा शुरू होने वाली है। इस मौके पर पूरा देश राम के रंग में रंग चुका है। वहीं ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का मुंबई आवास ‘जय श्री राम’ की कलाकृतियों और लाइट्स से जगमगा उठा है। सबसे महंगे घर ‘एंटीलिया’ का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पूरे घर को लाइट्स और दीयों से सजाया गया है।
विशाल भंडारे का किया आयोजन
22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या में रहेंगे।बता दें ,राम लला के भक्ती में डुबे मुकेश अंबानी का ये घर सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए रिलायंस द्वारा एंटीलिया में विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। राम मंदिर के उद्घाटन के जश्न स्वरूप इस अन्न सेवा को किया जा रहा है।
ईद में होगा एक्शन का डबल डोज, धमाल मचाने के लिए तैयार 'बड़े मियां छोटे मियां'

आज मंदिर में विराजेंगे रामलला
आज पूरे देश को इस दिन का इंतजार था ।अयोध्या में नए बने मंदिर में आज रामलला विराजित हो जाएंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे आज सुबह लगभग 10:30 बजे नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम मंदिर के गर्भगृह में दोपहर 12:05 पर शुरू होगा। गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान दोपहर 1 बजे तक चलेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की आंखों से पट्टी हटायेंगे। इसके बाद वह रामलला की आंखों में सोने की श्लाका से काजल लगाएंगे। काजल लगाने के बाद पीएम मोदी रामलला को शीशा दिखाएंगे और इसी के साथ प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण हो जाएगी।
बता दें कि आज होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश की वीआईपी हस्तियों का अयोध्या आना शुरु हो गया है। जिनमें फिल्म इंडस्ट्री, कारोबार और राजनीति से जुड़े हुए लोग शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो