नरगिस के लिए सुनील दत्त कूद गए थे धधकती हुई आग में, अस्पताल में ही कह डाली थी दिल की बात

By: Shweta Dhobhal
| Published: 10 Nov 2020, 01:22 PM IST
नरगिस के लिए सुनील दत्त कूद गए थे धधकती हुई आग में, अस्पताल में ही कह डाली थी दिल की बात
Nargis And Sunil Dutt Love Story Unknown Facts

अभिनेता सुनील दत्त ( Sunil Dutt ) और नरगिस ( Nargis ) की लव स्टोरी आज भी बॉलीवुड की सबसे फेवरेट स्टोरीज में से एक हैं। सुनील नरगिस से इतना प्यार करते थे कि वह उनके लिए आग में भी कूद गए थे। उन्होंने अस्पताल में ही अपने दिल की बात कही थी।

नई दिल्ली। आज के समय में भी हिंदी सिनेमा की मशहूर लव स्टोरीज लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। आज भी गुज़रे जमाने की अभिनेताओं-अभिनेत्रियों की प्रेम कहानी और उनके पीछे छुपी कई दिलचस्प बातों को जनाने के इच्छुक भी होते हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार सुनील दत्त ( Sunil Dutt ) और नरगिस ( Nargis ) की प्रेम कहानी भी उन्हीं में से एक हैं। उनकी रियल लाइफ में घटी एक घटना का जिक्र आज भी किया जाता है। चलिए आपको बता दें सुनली की और नरगिस के बारें।

यह भी पढे़ें- अक्षय कुमार की फिल्म 'Laxmii' रिलीज़ से पहले ही हुई लीक, भारी नुकसान से बचने के लिए मेकर्स ने लिया बड़ा फैसला

Sunil Dutt Nargis Love Story

नरगिस को बचाने के लिए कूद गए थे आग में

बताया जाता है कि सुनील दत्त एक बार नरगिस को बचाने के लिए आग में कूद गए थे। जी हां, यह घटना फिल्म 'मदर इंडिया' ( Mother India ) के दौरान घटी थी। शूटिंग के दौरान सेट पर भीषण आग लग गई थी और नरगिस में उसमें फंसी हुई थीं। सेट पर खड़े सभी क्रू मेंबर आग में जाने से काफी घबरा रहे थे। यह देखते हुए सुनील दत्त अपनी जान की परवाह ना करते हुए फट से धधकती हुई आग में कूद गए। वह सही सलामत नरगिस को आग से बचाकर लेकर आए।

Sunil Dutt Nargis Love Story

राजकपूर संग थी रिलेशनशिप में

खबरों की मानें तो कहा जाता है कि सुनील नरगिस को तो सही सलामत बाहर ले आए, लेकिन इस दौरान वह खुद आग में बुरी तरह से झलस गए थे। जिसकी वजह से वह काफी समय से बेड रेस्ट थे। इसी के सुनील के दिल में नरगिस के लिए प्यार भी जगना शुरू हो गया। वहीं सुनील की बहादुरी देख नरगिस भी उनसे काफी प्रभावित हो गई और उन्हें चाहने लगीं। कहा जाता है कि सुनील दत्त से पहले नरगिस राजकपूर को अपना दिल बैठीं थीं। वह उनसे काफी चाहने लगी थीं। वहीं जब राजकूपर ( Rajkapoor ) संग उनका ब्रेकअप हो गया था। तब वह कुछ खोई-खोई सी रहती थीं। लेकिन सुनील से मिलने के बाद वह एक बार फिर से अपनी जिंदगी जीने लगी थी।

Sunil Dutt Nargis Love Story

अस्पताल में किया प्रपोज

सुनील दत्त ने बड़े ही फिल्मी स्टाइल में नरगिस को अपनी दिल की बात कही थी। खबरों की मानें तो अस्पताल में ही सुनील दत्त ने नरगिस को अपनी दिल की बात कही थी। यह सुनते ही नरगिस भी उन्हें ना नहीं कह पाईं और उनसे तुरंत शादी करने का फैसला भी लिया। दोनों 11 मार्च 1958 को सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध गए थे। नम्रता दत्त ( Namrita Dutt ), प्रिय दत्त ( Priya Dutt ) और अभिनेता संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) उनके बच्चे हैं।