script पहली फिल्म के प्रीमियर पर Sanjay Dutt ने रखी थी एक सीट खाली, वजह बनी थी ये एक्ट्रेस.... | Nargis Dutt died before the release of the film Rocky | Patrika News

पहली फिल्म के प्रीमियर पर Sanjay Dutt ने रखी थी एक सीट खाली, वजह बनी थी ये एक्ट्रेस....

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2020 12:28:59 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

  • साल 1981 में आई संजय दत्त (sanjay dutt )की पहली फिल्म रॉकी
  • फिल्म रॉकी के रिलीज होने से कुछ दिनों पहले नरगिस दत्त (nargis dutt death)का हो गया था निधन

Nargis Dutt died three days before the film release
Nargis Dutt died three days before the film release

नई दिल्ली। बॉलीवुड में संजय दत्त ने हर तरह के किरदार निभाये फिर चाहे नायक की बात हो, या फिर खलनायक की सभी किरदारों में वे खरे उतरते हुए सामने आए। आज से 40 साल पहले संजय दत्त(sanjay dutt) ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत की थी। साल 1981 में आई (sanjay dutt first film Rocky ) फिल्म रॉकी संजय दत्त की पहली फिल्म थी। और यह फिल्म संजय दत्त की सबसे खास में से एक इसलिए थी कि वो अपनी मां के सपने को पूरा कर रहे थे। लेकिन जब इस फिल्म(sanjay dutt first film Rocky ) के रिलीज होने का समय नजदीक आया उनकी मां नरगिस काफी बीमार हो गई थीं। मां की गंभीर हालत को देख घर में सभी लोग परेशान थे।

मां के लिए फिल्म के प्रीमियर पर रखी थी खाली सीट

संजय(Nargis Dutt died three days before the film release) की फिल्म रॉकी के रिलीज होने के तीन पहले ही नरगिस दत्त इस दुनिया को छोड़कर चली गईं। लेकिन फिल्म की रिलीज वाली डेट को नही रोका जा सका।

जिस समय संजय दत्त की इस फिल्म का प्रीमियर था सभी लोग इसका हिस्सा बने। उस समय की एक फोटो अब ट्विटर पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें संजय दत्त और सुनील दत्त एक साथ बैठे आपस में बातें करते हुए दिखाई दे रहे है। और सबसे खास चीज ये है कि दोनों के बीच की एक सीट खाली है।

बताया जाता है कि कि सीट को खाली रखने की वजह उनकी मां थी जिसकी वजह से संजय दत्त ने एक सीट खाली रखी थी। वे चाहते थे कि मां उनकी फिल्म को देखें। संजय दत्त मां के करीब थे और मां के जाने के बाद से वो और ज्यादा नशा में करने लगे थे।
बता दें कि नरगिस दत्त की मौत 3 मई 1981 को पैनक्रिएटिक कैंसर की वजह से हुई थी। वो संजय दत्त की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से 4 दिन पहले ही इस दुनिया से चल बसी थी। संजय और नरगिस दोनों फिल्म रॉकी की रिलीज(sanjay dutt release film rocky) के लिए उत्साहित थे, लेकिन अफसोस नरगिस अपने बेटे की पहली फिल्म को नहीं देख पाईं।

View this post on Instagram

Happy Mother's Day❤️

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

मां को याद करते हैं संजय

कुछ दिनों पहले संजय दत्त ने मां नरगिस दत्त की पुण्यतिथि(Mother Nargis Dutt's death anniversary) पर एक पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा था कि वे मां की कमी रोज महसूस करते हैं। संजय (sanjay dutt instagram post)ने लिखा, “आज आपको गए हुए 39 साल हो गए हैं, लेकिन मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं। काश आप हमेशा मेरे साथ यहां होतीं। मैं आपसे प्यार करता हूं और आपको रोज याद करता हूं मां।“

ट्रेंडिंग वीडियो