script

बेटी मसाबा के जन्म के वक्त मुसीबत मेंं पड़ गईं थी नीना गुप्ता, सी-सेक्शन डिलीवरी के लिए नहीं थे 10 हज़ार रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2021 08:13:59 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता ने सोशल मीडिया पर मां की ऑटोबायोग्राफी का एक हिस्सा शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि जब मसाबा का जन्म हुआ तब नीना के पास 10 हजार रुपए भी नहीं थे।

neena-gupta.jpg
एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। जितना एक्ट्रेस अपनी फिल्मी दुनिया को लेकर सुर्खियों में रहती हैं, उससे कहीं ज्यादा वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में आ जाती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में बहुत दुखों को झेला है और सिंगल मदर के तौर पर बेटी मसाबा की भी अकेले ही परवरिश की है। इन दिनों उनकी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ काफी चर्चा में हैं, जिसमें उनकी लाइफ के कई राज सामने आए हैं। उनकी बेटी मसाबा ने इस ऑटोबायोग्राफी के कुछ अंश अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं, जिन्हें खूब पढ़ा जा रहा है।
यह भी देखे-जैकी श्रॉफ ने लड़कियों को खुश करने के लिए लड़कों को बताई ये चार चीजें

इस ऑटोबायोग्राफी में बताया गया है कि नीना गुप्ता को किस तरह अपने प्रेग्नेंसी के दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। ‘सच कहूं तो’ के अंश में बताया गया है कि नीना गुप्ता जब मसाबा को जन्म देने वाली थी तब उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह ऑपरेशन करा सके।
neena
मसाबा ने बताया, ‘मां की ऑटोबायोग्राफी पढ़ उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। मैं हर दिन जमकर मेहनत करती हूं ताकि जो मैं डिजर्व करूं वो उनसे कोई छीन न पाए। ताकि मैं अपनी मां का मुझे दुनिया में लाने के लिए शुक्रिया अदा कर सकूं।
नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी में लिखा है, ‘जैसे जैसे मेरी डिलीवरी डेट नजदीक आ रही थी मुझे चिंता होने लगी थी क्योंकि मेरे अकाउंट में थोड़े ही पैसे थे। मैं बच्चे की नैचुरल बर्थ ही करवा सकती थी क्योंकि उसमें 2000 रुपये ही लगते थे। लेकिन मैं जानती थी कि अगर मुझे सी-सेक्शन कराना पड़े तो मैं परेशानी में पड़ जाऊंगी क्योंकि सर्जरी की कीमत करीब 10000 रुपये थी।
ऑटोबायोग्राफी में आगे लिखा गया है, ‘किस्मत से मेरी डिलीवरी से कुछ दिन पहले मुझे टैक्स रिम्बर्समेंट के 9000 मिल गए और आखिरकार मेरे बैंक अकाउंट में 12000 रुपये का बैलेंस हो गया। अच्छी बात है कि पैसा आ गया क्योंकि मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरी सी सेक्शन की डिलीवरी होगी। मेरे पिता जो जन्म के समय मेरी मदद करने के लिए नीचे आए थे, वे गुस्से में थे। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ हमसे ज्यादा चार्ज करने के लिए एक चाल थी।’
यह भी देखें- सास के सामने आते ही खराब हो जाती थी Amrita Singh की हालत, फिर सैफ से करती थी इस बात को लेकर मिन्नतें
बता दें, नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी 14 जून को लॉन्च हो रही है। उनकी ऑटोबायोग्राफी में एक्ट्रेस के बचपन से लेकर एक्ट्रेस बनने और सिंगल मॉम के रूप बेटी मसाबा की परवरिश करने से लेकर अब तक की सारी कहानी को बयां किया गया है

ट्रेंडिंग वीडियो