scriptपब्लिक प्लेस में ब्रेस्ट फीडिंग पर खुलकर बोली नेहा धूपिया, कहा- नहीं है शर्मनाक! कई एक्ट्रेसेस ने किया सपोर्ट… | neha dhupia soha ali khan speak up on breast feeding video | Patrika News

पब्लिक प्लेस में ब्रेस्ट फीडिंग पर खुलकर बोली नेहा धूपिया, कहा- नहीं है शर्मनाक! कई एक्ट्रेसेस ने किया सपोर्ट…

locationमुंबईPublished: Aug 06, 2019 08:01:50 am

Submitted by:

Riya Jain

एक्ट्रेस ने ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो पोस्ट किया है, जिसे लेकर यूजर्स उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। नेहा ने इस फोटो के साथ अपने एक एक्सपीरियंस को भी शेयर किया और लोगों से ब्रेस्टफीडिंग को लेकर मानसिकता बदलने की पहल शुरू करने की मांग की।

NEHA DHUPIA AND SOHA ALI KHAN

NEHA DHUPIA AND SOHA ALI KHAN

बॅालीवुड इंडस्ट्री की चर्चित अदाकारा नेहा धूपिया ( Neha Dhupia ) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह आए दिन अपने इंस्टाग्राम पर बेटी संग तस्वीर शेयर करती हैं। हाल में एक्ट्रेस ने एक बड़े मुद्दे को लेकर बात की। उन्होंने ब्रेस्ट फीडिंग को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया और बताया की बच्चे के लिए ब्रेस्ट फीडिंग कितनी जरूरी है। एक्ट्रेस ने ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो पोस्ट किया है, जिसे लेकर यूजर्स उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। नेहा ने इस फोटो के साथ अपने एक एक्सपीरियंस को भी शेयर किया और लोगों से ब्रेस्टफीडिंग को लेकर मानसिकता बदलने की पहल शुरू करने की मांग की।

नेहा ने लिखा, ‘इस रोलरकोस्टर पर सवार हुए मुझे 8 महीने हो चुके हैं और हमारी बेटी हमारे जीवन में कितनी खुशियां लेकर आई है इस बारे में बात करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता। मां बनना आसान नहीं है… रात को सो नहीं पाना, खुद को फूड सोर्स जैसा महसूस होना… ये सब एक खूबसूरत पैकेज का हिस्सा हैं। यह काफी शानदार है कि कैसे मां का दिमाग एक ही समय में इतनी सारी चीजें सोच और कर लेता है। यह ऑटोपायलट की तरह काम करता है जिसे पता है कि बच्चे के सिर को कैसे ठीक तरह से रखना है, कब उसका पेट भर गया है और इस सब के बीच आप डकार दिलाने वाली एक्सपर्ट भी बन जाती हैं’।

बता दें इसके बाद एक- एक कर उनके सपोर्ट में कई बड़ी हस्तियों ने अपना वीडियो शेयर किया।

इसके अलावा नेहा ने अपना एक एक्सपीरियंस शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी बेटी को दूध पिलाने के लिए कैसे टॉइलट में जाना पड़ा। ‘मैंने मेहर को 6 महीनों तक दूध पिलाया और अभी भी पिलाती हूं। इसने मुझे अपने पास मौजूद सपॉर्ट सिस्टम की इज्जत करना सिखाया, साथ ही में यह न हो तो उस समय जो मुश्किल होती है उसका भी अनुभव करवाया। जैसे एक बार प्लेन में ट्रैवल करने के दौरान मुझे मेहर को दूध पिलाने के लिए उसे वॉशरूम में ले जाना पड़ा था। उस दौरान मैं बस बार-बार यही प्रार्थना कर रही थी कि उसका पेट भरने से पहले सीट बेल्ट का साइन न आ जाए… इसके बाद में बाहर आई और देर तक वॉशरूम इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी।’

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो