रिया के वकील ने कहा-जमानत याचिका की जल्दी नहीं, 7 आरोपी एनसीबी और न्यायिक हिरासत में

By: Mahendra Yadav
| Published: 15 Sep 2020, 09:36 AM IST
रिया के वकील ने कहा-जमानत याचिका की जल्दी नहीं, 7 आरोपी एनसीबी और न्यायिक हिरासत में
रिया के वकील ने कहा-जमानत याचिका की जल्दी नहीं, 7 आरोपी एनसीबी और न्यायिक हिरासत में

बता दें कि मुंबई की एक विशेष अदालत ने रिया और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इसके साथ ही ड्रग मामले में चार और गिरफ्तार लोगों की जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाने में जल्दबाजी नहीं करेंगे। आपको बता दें कि मुंबई की एक विशेष अदालत ने रिया और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इसके साथ ही ड्रग मामले में चार और गिरफ्तार लोगों की जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

वहीं एनसीबी की ओर से गिरफ्तार ड्रग पैडलर्स/डीलर को अलग-अलग अवधि के लिए एजेंसी/न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। ड्रग पैडलर अनुज केशवानी, 'जिसे एनसीबी की ओर से हाल ही में गिरफ्तार किया गया था, उसे 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किए गए करमजीत सिंह आनंद, ड्वेन फर्नाडिस, अंकुश अनरेजा को 16 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। इसके अलावा पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए संकेत पटेल, संदीप गुप्ता और आफताब फतेह अंसारी को 23 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने इससे पहले ऑटो ड्राइवर, रेस्तरां मालिक समेत छह और लोगों को गिरफ्तार किया था।

सभी आरोपियों को सोमवार दोपहर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई की अदालत में पेश किया गया। एक अन्य ड्रग्स पैडलर कैजान इब्राहिम ने एनसीबी को बताया था कि उसने केशवानी से अन्य ग्राहकों को आपूर्ति के लिए ड्रग्स की खरीद की थी, जिसके बाद केशवानी को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी के सहायक निदेशक के.पी.एस मल्होत्रा ने कहा, गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों की पहचान करमजीत सिंह आनंद, ड्वेन फर्नांडिस, संकेत पटेल, अंकुश अनरेजा, संदीप गुप्ता और आफताब फतेह अंसारी के रूप में हुई। आरोपियों के पास से गांजा और चरस जैसे प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं। एक गांजा आपूर्तिकर्ता, डिवान एंथनी फर्नांडीस, को दो अन्य लोगों के साथ दादर (पश्चिम), मुंबई से गिरफ्तार किया गया। एनसीबी ने उनके पास से आधा किलो गांजा बरामद किया है। इसके अलावा, अंकुश अरेंजा (29) नाम के एक शख्स को पवई से पकड़ा गया था।

अरेंजा को करमजीत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ के रिसीवर के रूप में बताया गया है और इसे उसी मामले में पहले गिरफ्तार एक अन्य आरोपी अनुज केशवानी को भी आपूर्ति की है। एनसीबी ने अरेंजा के पास से 42 ग्राम चरस और 1,12,400 रुपये नकद बरामद किए हैं। एनसीबी के उपनिदेशक के.पी.एस. मल्होत्रा ने कहा कि एनसीबी, गोवा सब जोन ने इसी मामले में एक शख्स क्रिस कोस्टा को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच चल रही है। एनसीबी ने मीडिया के कुछ वर्गों में लगाई जा रही इन अटकलों का भी खंडन किया है कि बॉलीवुड की कई जानीमानी हस्तियां इसके रडार पर हैं या इसकी जांच की जा रही है।