scriptBirthday Special: लगातार फ्लॉप हुई फिल्में, 9 साल बाद kartik Aaryan के साथ जमी जोड़ी, फिर बनीं सुपरस्टार | Nusrat Bharucha Birthday the bollywood actress who became top star being deing a flop star kartik aaryan and Nusrat pair in pyaar ka panchnama 2 | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: लगातार फ्लॉप हुई फिल्में, 9 साल बाद kartik Aaryan के साथ जमी जोड़ी, फिर बनीं सुपरस्टार

Nusrat Bharucha Birthday: साल 2006 में बॉलीवुड में की करियर की शुरुआत पर नहीं मिली कोई सफलता। 9 साल बाद इस फिल्म ने दिलाई पहचान

मुंबईMay 17, 2024 / 07:40 am

Swati Tiwari

Nusrat Bharucha Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) का आज जन्मदिन है। नुसरत 17 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। आज एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। लेकिन नुसरत की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी था जब उनकी सारी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, पर एक्ट्रेस ने कभी हार नहीं मानी। जिस उम्र में अभिनेत्रियां इंडस्ट्री में अपने कदम जमा लेती हैं, नुसरत उस उम्र में संघर्ष ही कर रहीं थीं।

लगातार फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी नहीं मानी हार

साल 2002 में नुसरत भरुचा ‘किट्टी पार्टी’ सीरियल में नजर आई थीं एक साल में एक्ट्रेस ने टीवी की दुनिया छोड़ बॉलीवुड में एंट्री ली।नुसरत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से की थी। जो साल 2006 में रिलीज हुई थी। साल 2009 में फिल्म ‘कल किसने देखा है’ (कल किसने Dekha Hai) में देखा गया। नुसरत भरूचा की दूसरी फिल्म भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी थी। शुरुआत में उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं।

Kartik Aaryan के साथ जमी जोड़ी

साल 2011 में एक्ट्रेस की किस्मत बदली। उन्होंने कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) के साथ लव रंजन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में काम किया और यह फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। नुसरत ने इस फिल्म में नेहा का किरदार निभाया था जो एक चालाक और बॉयफ्रेंड को कंट्रोल करने वाली गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था। उस समय बहुत से लोगों ने उन्हें ये फिल्म ना करने की सलाह दी थी क्योंकि इसमें कोई चर्चित सितारा नहीं था। हालांकि ये फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई।
कार्तिक आर्यन के साथ नुसरत भरूचा ने ‘आकाश वाणी’ (2013), ‘प्यार का पंचनामा 2’ (Pyaar Ka Panchnama 2) और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ (Sonu Ki Tweetu Ki Sweety) जैसी सुपरहिट फिल्में दीं।एक समय था जब नुसरत और कार्तिक की जोड़ी को बड़े पर्दे पर पसंद किया गया।

हमले में फंस गईं थी नुसरत

अक्तूबर 2023 में नुसरत एक फेस्टिवल में फिल्म प्रमोट करने तेल अवीव गईं थीं। इस दौरान हमास का इजराइल पर हमला हुआ और नुसरत इजराइल में फंस गईं। भारत के दूतावास की मदद से उन्हें वापस भारत लाया गया था।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Birthday Special: लगातार फ्लॉप हुई फिल्में, 9 साल बाद kartik Aaryan के साथ जमी जोड़ी, फिर बनीं सुपरस्टार

ट्रेंडिंग वीडियो