अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' और अर्जुन 'पानीपत' के लिए निर्माताओं ने उठाया ये बड़ा कदम, हर कोई हैरान

Bhup Singh
| Updated: 04 Dec 2019, 12:56:14 PM (IST)
अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' और अर्जुन 'पानीपत' के लिए निर्माताओं ने उठाया ये बड़ा कदम, हर कोई हैरान
arjun kapoor

अक्षय की 'पृथ्वीराज' के लिए निर्माताओं ने उठाया बड़ा कदम, 'पानीपत' के सेट पर भी सिक्युरिटी...

बॉलीवुड में फिलहाल 'पानीपत' Panipat ,'तानाजी: द अनसंग वॉरियर', Taanaji the unsung Warrior 'बैजू बावरा', 'तख्त' और 'पृथ्वीराज' prithviraj जैसी कई पीरियड ड्रामा फिल्में बन रही हैं। ऐसा लगता है आने वाला पूरा साल ऐतिहासिक फिल्मों के नाम रहेगा। निर्माता भी इन फिल्मों को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। वे हर सीन को रियलिस्टिक दिखाने के लिए पानी की तरह पैसे बहा रहे हैं। वहीं स्टार्स भी अपने कैरेक्टर में जान डालने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। हाल ही 'पानीपत' और 'पृथ्वीराज' को लेकर कुछ दिलचस्प बातें सामने आई हैं। खबर है कि फिल्म 'पानीपत' में निर्माता रियल ज्वैलरी का उपयोग करेंगे। वहीं 'पृथ्वीराज' को भव्य बनाने के लिए राजा-महाराजाओं के टाइम के 35 भव्य सेट बनवाएं जाएंगे।

 

arjun kapoor

असली आभूषण होंगे इस्तेमाल
डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर Ashutosh Gowariker की फिल्म 'पानीपत' Panipat इसी सप्ताह रिलीज होने वाली है। 'जोधा अकबर' की तरह इस मूवी में भी रियल हीरे और सोने की ज्वैवरी इस्तेमाल की जाएगी। निर्देशक का कहना है कि यह फिल्म 18वीं शताब्दी पर बेस्ड है। हमने बिना कोई रिश्क लिए फिल्म में वास्तवीकता दिखाने के लिए 2800 असली आभूषणों का इस्तेमाल किया है। इस ज्वैलरी की सुरक्षा के लिए विशेष टीम को हॉयर किया गया है। उनकी नजरों में आभूषण सेट पर जाते हैं और बाद में लॉकर में रखे जाते हैं। इतना ही नहीं सेट पर भी कैमरे लगाए गए हैं। सुनीता गोवारीकर और रोहित शेलताकर निर्मित इस फिल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन मुख्य भूमिका में हैं। यह 6 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

अर्जुन-संजय ने की बख्तर में शूटिंग
मराठा और अफगान सेनाओं के बीच हुए युद्ध पर आधारित 'पानीपत'में रियल दिखने के लिए अभिनेता अर्जुन कपूर और संजय दत्त ने 20-25 किलो के भारी भरकम बख्तर पहनकर मैदान में शूटिंग की। ताकि हर सीन्स में परफेक्शन दिखे।

akshay kumar

महाराष्ट्र और राजस्थान में बनेंगे सेट्स
अक्षय कुमार की आने वाली पीरियड फिल्म 'पृथ्वीराज' से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। यह वाईआरएफ की पहली ऐतिहासक फिल्म होगी। प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा इस फिल्म को भव्य बनाने के लिए 35 भव्य सेट का निर्माण करवाएंगे। अधिकांश सेट्स महाराष्ट्र और राजस्थान में तैयार किए जाएंगे। निर्माता फिल्म को मनोरंजक और दर्शनीय बनाने के लिए कुछ हटकर काम करने की फिराक में हैं ताकि पर्दे पर दर्शकों को आकर्षक लगे। किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए पहले इतने ज्यादा सेट्स का निर्माण नहीं किया गया है।

फिल्माएंगे जाएंगे लड़ाई के सीन्स
फिल्म में लड़ाई के कई सीन होंगे, जो बड़े स्तर पर फिल्माए जाएंगे। इसके अलावा उस जमाने के राजाओं और राज्यों की भव्यता का प्रदर्शन भी किया जाएगा। फिल्म पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित होगी। अक्षय, पृथ्वीराज का तो मानीषु, संयोगिता का किरदार निभाएंगी। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। फिल्म अगले साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी।

Show More