scriptParveen Babi Sufferd from Schizophrenia | इस गंभीर बीमारी के चलते Parveen Babi ने हर किसी को बना लिया था अपना दुश्मन, अकेलेपन और शराब की लत ने कर दी थी जिंदगी बर्बाद | Patrika News

इस गंभीर बीमारी के चलते Parveen Babi ने हर किसी को बना लिया था अपना दुश्मन, अकेलेपन और शराब की लत ने कर दी थी जिंदगी बर्बाद

70-80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस परवीन बाबी (Parveen Babi) अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बनी रहीं. बताया जाता है कि उनकी जिंदगी में एक या दो नहीं बल्कि कई अफेयर चले, लेकिफ फिर भी उनको आखिर समय तक अकेला रहना पड़ा और अपनी इस गंभीर बीमारी लड़ते-लड़ते वो हार गईं.

Updated: April 04, 2022 11:13:44 am

मुंबई को मायानगरी कहा जाता है और इस मायानगरी में बॉलीवुड की दुनिया में जादुई कहा जाता है. यहां जो गया वो या तो अपने मुकाम तक पहुंच गया या फिर हमेशा के लिए अकेला रह गया, लेकिन इन इंडस्ट्री में कुछ ऐसे स्टार्स और एक्ट्रेस भी हैं, जो अपने मुकाम तक तो पहुंची, लेकिन फिर भी उनको अपना सफर अकेले ही काटना पड़ा. इंडस्ट्री की चकाचौंध हर किसी की आंखें झेल नहीं पाती. ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने नाम, पैसा, शोहरत सब पाया. फिर भी वो जीवन हासिल नहीं कर पाए, जिसकी इच्छा रखते थे.
इस गंभीर बीमारी से जंग में हार गई थीं Parveen Babi, अकेलेपन और शराब की लत ने कर दी थी जिंदगी बर्बाद
इस गंभीर बीमारी से जंग में हार गई थीं Parveen Babi, अकेलेपन और शराब की लत ने कर दी थी जिंदगी बर्बाद
ऐसी ही 70-80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस परवीन बाबी (Parveen Babi) थीं. वो भी अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं. उन्होंने अपने दौर की कई हिट फिल्मों में काम किया. कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. इतना ही नहीं उस दौर में भी वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. बताया जाता है कि परवीन बाबी के एक या दो नहीं बल्कि तीन से चार अफेयर चले थे, लेकिन एक भी मुकम्मल नहीं हो पाया. फिर भी वो अपना आखिरी सांस तक अकेली ही रहीं.
यह भी पढ़ें

प्याम में डूबी 'दामिनी' ने इसलिए इंडस्ट्री को कह दिया था अलविदा, करियर के पीक पर छोड़ दिया था सबकुछ

parveen_babi_danny.jpg
खबरों की माने तो परवीन बाबी का पहला अफेयर एक्टर डैनी डेंजोंगप्पा (Danny Denzongappa) के साथ चला था. बताया जाता है कि डैनी और परवीन बॉबी का अफेयर पूरे चार साल तक चला था, जिसके बाद इनका ब्रेकअप हो गया और परवीन इस ब्रेकअप से उभर नहीं पाईं, लेकिन फिर उनकी जिंदगी में पहले से शादीशुदा एक्टर कबीर बेदी आए, लेकिन इसके साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया था. इसके बाद परवीन की जिंदगी में निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आए.
parveen_babi_kabir_bedy.jpg
उस वक्त तक परवीन बाबी ‘सिजोफ्रेनिया’ (Schizophrenia) नाम की बीमारी की चपेट में आ चुकी थीं, जिसके चलते वो हर किसी को अपना दुश्मन मान बैठी. ये एक दिमागी बीमारी होती है, जिससे सामने वाला अपने आप-पास के लोगों और चीजों से अपनी जान को खतरा मान कर डरने लगता है और अकेले रहने का आदि हो जाता है. ऐसा ही परवीन के साथ हुआ. अकेलेपन और शराब की लत ने उनकी जान ले ली. बताया जाता है कि उनकी बॉडी एक दम सड़ चुकी थी, लेकिन फिर भी महेश भट्ट ने उनका अंतिम संस्कार करवाया था.
parveen_mahesh.jpg
बता दें कि परवीन बाबी ने अपने लंबे करियर में सबसे ज्यादा फिल्म सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ की थी, जिनमें ‘अमर अकबर एंथोनी’, 'दो और दो पांच', ‘नमक हलाल’, ‘शान’ जैसी हिच फिल्में शामिल हैं. हालांकि, फिल्मों में जहां परवीन बॉबी को अपार सफलता मिली वहीं निजी जीवन में उन्हें आखिर तक निराशा का सामना करना पड़ा था.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.