scriptरामायण के इस सीन की शूटिंग हुई थी मुश्किल, आंखों से छलक उठे थे आंसू | raja dasharatha death ramayan shooting all cast got emotionals | Patrika News

रामायण के इस सीन की शूटिंग हुई थी मुश्किल, आंखों से छलक उठे थे आंसू

locationमुंबईPublished: May 20, 2020 07:54:29 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

रामायण के इस सीन की शूटिंग हुई थी मुश्किल, आंखों से छलक उठे थे आंसू

RAMAYANA :रामायण की इस एपिसोड ने बनाया विश्व रेकॉर्ड, 7.7 करोड़ दर्शकों ने देखा

रामायण ने बनाया विश्व रेकॉर्ड

रामायण की शूटिंग के दौरान जहां कुछ सीन को करने में कलाकारों में भयंकर उत्साह नजर आता था, तो कुछ सीन को करने में उनकी आंखें तक छलक उठती थी। ऐसा ही एक सीन रामायण में उस वक्त आया जब भगवान राम के वनवास के दौरान उनके पिता दशरथ का निधन हो गया था। यह सीन करते वक्त सेट पर उपस्थित अधिकतर कलाकारों की आंखें नम हो चुकी थी, यहां तक कि खुद निर्माता रामानंद सागर की आंखें भी छलक उठी थी।
आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन के कारण जहां पहले दूरदर्शन पर प्रसिद्ध धार्मिक टीवी सीरियल रामायण का री टेलीकास्ट किया गया। वहीं अब दर्शकों की मांग पर रामायण स्टार प्लस पर दिखाई जा रही है। जैसे-जैसे रामायण के एपिसोड एक के बाद एक टीवी पर आ रहे हैं वैसे वैसे उनसे जुड़ी कहानियां भी सामने आ रही है। रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने एक सीन के बारे में विस्तार से बताया।
सुनील लहरी ने शूटिंग के दौरान का किस्सा सुनाते हुए बताया कि जब राम के वनवास जाने के बाद राजा दशरथ का निधन हो गया था। इस सीन की शूटिंग करते हुए सभी लोग भावुक होकर रोने लगे थे, आलम यह था कि डायरेक्टर रामानंद सागर की आंखें भी नम हो गई थी। उन्होंने अपने ट्विटर पर इस सीन से जुड़ी यादें शेयर की है। उन्होंने बताया कि इस एपिसोड को शूट करना आसान नहीं था, शूटिंग के दौरान सबसे ज्यादा अपसेट वो कौशल्या थी, जो दशरथ यानी जयश्री गडकर की रियल वाइफ है। उन्होंने बताया कि इस केस के बाद उनको रिकवर होने में करीब करीब 1 दिन पूरा लगा था। यह इसलिए भी गमगीन था क्योंकि यह महाराजा दशरथ का लास्ट शूट था। वह स्वभाव से काफी हंसमुख थे।
https://twitter.com/LahriSunil/status/1262653820208848899?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो