scriptRajinikanth की 10 शानदार फिल्में,जिसने बना दिया उन्हें स्टार से ‘सुपरस्टार’ | Rajinikanth's films that made 'Superstar' | Patrika News

Rajinikanth की 10 शानदार फिल्में,जिसने बना दिया उन्हें स्टार से ‘सुपरस्टार’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2020 11:59:29 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड को रजनीकांत(Rajinikanth) ने ‘अंदर बाहर; और ‘चालबाज’ से लेकर कई हिट फिल्‍में दी।
रजनीकांत (Rajinikanth)बॉलीवुड में अपने स्टाइलिश अंदाज से पहचाने जाते हैं

Rajinikanth films

Rajinikanth films

नई दिल्ली। बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक अपने अभिनय का ढंका बजाने वाले रजनीकांत आज के समय में अपनी सुपरहिट फिल्में की वजह से जाने पहचाने जाते हैं। फिल्मों में उनका स्टाइलिश अंदाज एक अलग छाप छोड़ जाता है। जिसकी नकल फैंस तक करते हैं। उनकी फिल्में भले ही हिट ना हों लेकिन उनका स्टाइल हमेशा दर्शकों को दीवाना बना देती है। उनकी हर फिल्म में उनका एक अलग अंदाज देखने को मिलता है। कभी उनके चश्मे को हटाने का अंदाज तो कभी होठों से तीली या सिगरेट को उछालने का अंदाज, कभी कंधे से तौलिए को निकालने का अंदाज देख फैंस हैरान रह जाते हैं।

रजनीकांत साउथ के बड़े एक्टर होने के साथ बॉलीवुड में भी उनका नाम महान एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। और इसी के चलते वो फैंस के दिलों में हमेशा राज करते रहे हैं। फिल्म हिट हो या ना हो लेकिन रजनीकांत की स्टाइल हमेशा हिट रहती है। सुपर स्टार रजनीकांत की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी “अंधा कानून।” इस पहली फिल्म से ही उन्होंने अपने अभिनय का जलवा ऐसा दिखाया कि इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी जैसे स्टार भी उनके सामने फीके नजर आए। रजनीकांत ने बॉलीवुड को दूसरी हिट फिल्म दी थी “चालबाज”।

इसके बाद कुछ फिल्में ऐसी हैं जिसके चलते रजनीकांत एक बड़े स्टार बनकर उभरे थे। अपने करियर में रजनीकांत ने कई हिट फिल्में की लेकिन सबसे खास फिल्में रही हैं

सुपरहिट फिल्में -2.0, रोबोट, बाबा, बुलंदी, आगाज, क्रांतिकारी, आतंक ही आतंक, इंसानियत के देवता, त्यागी, दलपति, फूल बने अंगारे, हम, खून का कर्ज, फरिश्ते, किशन कन्हैया, चालबाज,मेरी अदालत जैसी फिल्में जिसने रजनीकांत को स्टार से सुपरस्टार बना दिया।

रजनीकांत बॉलीवुड के ऐसे पहले स्टार रहे है जिनकी हर एक फिल्म में उनका एक अलग अंदाज देखने को मिला है क्योंकि वो शूट करने से पहले हर रोल में वह कुछ डिफरेंट करने के साथ लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं। जिससे ना केवल फिल्म हिट होती है सात में उनका स्टाइल लोगों के दिलों में फिट बैठ जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो