script

B’day Spl: चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों फंसे थे राजपाल यादव, 3 महीने की हुई थी सजा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 08:48:23 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाई थी 3 महीने की सजा
लोन न चुकाने के मामले में सुनाई गई थी सजा

rajpal_yadav.jpeg

नई दिल्ली । बॉलीवुड में हर स्टार अपनी स्टाइल और अपने किरदार से जाना जाता है, इनमें से कोई अपने खास एक्शन से तो कोई किसी खास डांसिंग स्टाइल से और कोई अपने डायलॉग बोलने की अदा से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना लेता है, लेकिन एक्टर राजपाल यादव उन अभिनेताओं में से एक है जिनके फिल्म में ना होने से वो फिल्म अधूरी सी लगती है। राजपाल फिल्म में अपनी कॉमेडी से जान डाल देते हैं। उनकी हर फिल्म में उनके अभिनय को बेहद सराहा गया और दर्शक इसी लिए उन्हें काफी पसंद भी करते हैं, हर फिल्म में अपनी कॉमेड़ी से दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देने वाले राजपाल यादव की जिंदगी में ऐसा भी मोड़ आया था जब उन्हें जेल तक जाना पड़ा था।

आज बॉलीवुड के कॉमड़ी किंग राजपाल यादव का जन्म दिन है। 16 मार्च 1971 को जन्मेे राजपाल यादव की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें, जिसके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे ।
राजपाल यादव का जन्म यूपी के शाहजहांपुर में हुआ, भारतेन्दु नाट्य अकादमी और नेशनल स्कूल लखनऊ से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की, शुरू में तो उन्हें भी दूसरे कालाकरों की भांति काफी स्ट्रगल करना पड़ा, लेकिन इसके बाद उन्होंने साल 1999 में आई फिल्म मस्त, दिल क्या करे, शूल और जंगल में अपने अभिनय से धमाल ही मचा दिया। उनके काम को बेहद पसंद किया जाने लगा, लेकिन इसी वक्त राजपाल यादव ऐसी कठिनाई के दौर से गुजरे कि उनके पास फिल्में तक आना बंद हो गईं, करीब 2 साल तक खाली बैठने के बाद उनके हाथ हंगामा, वक्तः द रेस अगेंस्ट टाइम, चुप-चुप के, गरम मसाला, फिर हेराफेरी, ढोल जैसी फिल्में आईं।

राजपाल यादव को फिल्म ना मिलने का कारण था, जेल की सजा काटना, दरअसल 5 करोड़ के एक चेक की हेराफेरी के चक्कर में उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट नें तीन महीने की सजा सुनाई थी।
साल 2010 में राजपाल यादव ने एक व्यापारी सुरेंदर सिंह से 5 करोड़ का लोन लिया था, और जब पैसे की वापसी के लिये व्यापारी ने जोर डाला तो उन्हेंने उसे 5 करोड़ की रकम का चेक तो दिया लेकिन बैंक में जमा करने पर वह चेक बाउंस हो गया जिसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा।

जानकारी के लिए बता दें कि अदालत ने केवल अभिनेता राजपाल यादव को ही नही बल्कि उनकी पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगाया था। दोनों को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में यह सजा सुनाई गई थी। हालांकि सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी राजपाल यादव ने यह पैसा 2010 में हिंदी फिल्म ‘अता पता लापता’ के निर्माण के लिए लिया था। राजपाल यादव बहुत जल्द फिल्म ‘चंडीगढ़ अमृतसर चंडीगढ़’ में नजर आएंगे। यह एक पंजाबी फिल्म है।

ट्रेंडिंग वीडियो