script18 की उम्र में ही बनी सुपरस्टार, कर चुकी हैं महानायक अमिताभ बच्चन को किस, जानें इस अदाकारा से जुड़ी दिलचस्प बातें… | rani mukerji birthday special unknown facts | Patrika News

18 की उम्र में ही बनी सुपरस्टार, कर चुकी हैं महानायक अमिताभ बच्चन को किस, जानें इस अदाकारा से जुड़ी दिलचस्प बातें…

locationमुंबईPublished: Mar 21, 2019 10:34:12 am

Submitted by:

Amit Singh

रानी ने मात्र 18 साल की उम्र में बांग्ला फिल्म बीयेर फूल से एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी।

rani-mukerji-birthday-special-unknown-facts

rani-mukerji-birthday-special-unknown-facts

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। रानी ने मात्र 18 साल की उम्र में बांग्ला फिल्म ‘बीयेर फूल’ से एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। इस फिल्म में उनके अभिनय की सभी ने सराहना की थी। रानी का फिल्मी कॅरियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। एक्ट्रेस ने वह दौर भी देखा है जब 1999 से 2002 के बीच उनकी लगातार फिल्में फ्लॉप साबित हो रही थी। 2002 में प्रदर्शित यश राज बैनर तले बनी फिल्म ‘साथिया’ रानी के कॅरियर को संवारने में कमयाब रहीं।

rani-mukerji-birthday-special-unknown-facts

2004 रानी के कॅरियर के लिए काफी महत्पूर्ण साल साबित हुआ। इस साल उनकी फिल्म ‘युवा’, ‘हम तुम’ और ‘वीर जारा’ जैसी फिल्में रिलीज हुईं। साथ ही 2005 में आई फिल्म ‘ब्लैक’ रानी के कॅरियर की सर्वाधिक महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रानी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया। इस फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन को किस भी किया था।

rani-mukerji-birthday-special-unknown-facts

गौरतलब है कि रानी ने फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। पहली ही फिल्म से उन्हें खास पहचान मिल गई थी। इसके बाद वह शाहरुख खान और काजोल के साथ रानी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में नजर आईं। इस फिल्म ने रानी के कॅरियर को नया मोड़ा दिया। वहीं पिछले साल ही उनकी फिल्म ‘हिचकी’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी। जल्द ही रानी ‘मर्दानी 2’ में नजर आने वाली हैं।

 

rani-mukerji-birthday-special-unknown-facts

2005 में प्रदर्शित फिल्म ‘बंटी और बबली’, रानी के कॅरियर की एक और सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म के बाद से ही अभिषेक और रानी के अफेयर की चर्चा जोरों पर चलने लगी। उस वक्त खबरें थीं कि रानी-अभिषेक शादी करना चाहते थे, लेकिन अभिषेक की मां जया बच्चन की वजह से ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका। वहीं बताया ये भी जाता है कि रानी का अफेयर गोविंदा के साथ भी रहा। उस वक्त गोविंदा अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ कर रानी के साथ रहने लगे थे। जब पत्नी सुनीता ने तलाक के साथ आधे से ज्यादा जायदात मांगी तो गोविंदा ने रानी को छोड़ने में ही खुद की भलाई समझी और रानी को छोड़ वह वापस अपने घर लौट गए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो