scriptBirthday Special: रानी मुखर्जी की 5 आइकॉनिक मूवीज जिसमें उन्होंने बड़े पर्दे पर लगा दी आग, दिया भन्नाट परफॉर्मेंस | rani mukerji happy birthday actress iconic movies you must watch Veer Zaara Mardaani | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: रानी मुखर्जी की 5 आइकॉनिक मूवीज जिसमें उन्होंने बड़े पर्दे पर लगा दी आग, दिया भन्नाट परफॉर्मेंस

Rani Mukerji Birthday: बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐसे में आइए उनकी कई बेहतरीन और शानदार मूवीज (Rani Mukerji Movies) पर नजर डालते हैं, जो देखने लायक हैं।

Mar 21, 2024 / 08:10 am

Gausiya Bano

rani mukerji birthday

Rani Mukerji’s Best Movies

Rani Mukerji Birthday: रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है। उन्होंने अपने करियर में कई हिट मूवीज की हैं। आज रानी मुखर्जी का बर्थडे है। इस स्पेशल डे पर आइए उनकी 5 ऐसी मूवीज के नाम जानते हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि वो सिर्फ और सिर्फ रानी के लिए ही बने थे।


फिल्म ‘युवा’ में रानी मुखर्जी ने शशि का रोल निभाया था, जो एक बंगाली हाउसवाइफ है और उसकी शादी बिहार के रहने वाले लल्लन सिंह नाम के एक गुंडे से होती है। इस मूवी में रानी मुखर्जी के साथ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) हैं। अगर आपने ये मूवी नहीं देखी है तो आज जरूर देख लें।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड में हीरो, पॉलिटिक्स में जीरो, जानें इन 10 बड़े स्टार्स के नाम


यश चोपड़ा की रोमांस-ड्रामा ‘वीर जारा’ में भी रानी मुखर्जी ने रोल निभाया है। इसमें उन्होंने एक पाकिस्तानी वकील सामिया सिद्दीकी का रोल निभाया है, जो मूवी में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) के बीच महत्वपूर्व रोल निभाती हैं। 2004 की इस मूवी को आज के समय पर देखने पर भी आप बोर नहीं होंगे।


रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी’ में उन्होंने सीनियर इंस्पेक्टर शिवानी शिवाजी रॉय का रोल निभाया है और अपने काम से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस मूवी में रानी मुखर्जी पुलिस की वर्दी पहनकर गुंडों के छक्के छुड़ाती हैं। इस मूवी के 2 पार्ट हैं और आप इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

ओटीटी पर इन 5 मूवी-सीरीज की चोरी-डकैती देख हिल जाएगा दिमाग


ये मूवी रियल लाइफ की घटनाओं से प्रेरित है। जो कि इंडियन कपल की कहानी बताती है, जिनकी 5 महीने की बेटी को नॉर्वेजियन अधिकारी छीन लेते हैं। इस मूवी एक मां की दुर्दशा पर आधारित है, जो अपनी बेटी को वापस पाने के लिए पूरे देश से लड़ रही है।


मूवी ‘ब्लैक’ रानी के करियर की शानदार मूवीज में से एक है। इसमें उन्होंने मिशेल नाम ही एक ब्लाइंड लड़की का रोल निभाया है। इसमें उनकी एक्टिंग देख आप उनकी तारीफ करने के लिए खुद को रोक नहीं पाएंगे। इस आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday Special: रानी मुखर्जी की 5 आइकॉनिक मूवीज जिसमें उन्होंने बड़े पर्दे पर लगा दी आग, दिया भन्नाट परफॉर्मेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो