scriptशाहरुख, आमिर और सलमान की साख लगी दांव पर, ये युवा अभिनेता दे रहे हैं कड़ी टक्कर, जानिए अब क्या नया करेंगे | ranveer singh and rajkumar give big fight to shahrukh,salman on screen | Patrika News

शाहरुख, आमिर और सलमान की साख लगी दांव पर, ये युवा अभिनेता दे रहे हैं कड़ी टक्कर, जानिए अब क्या नया करेंगे

locationमुंबईPublished: Jul 29, 2019 09:15:20 am

बॉलीवुड में मेल एक्टर्स का किला बचाने को तैयार हैं यंगस्टर्स…

shahrukh khan, salman

shahrukh khan, salman

पहले फिल्मों में हीरो को ज्यादा तवज्जो दी जाती थी। वह खलनायक की पिटाई करता था, अभिनेत्री के साथ रोमांस करता था और स्क्रीन पर अपना माचो ‘मर्दाना’ रूप दिखाकर दर्शकों की खूब वाहवाही लूटता था। समय के साथ मेल एक्टर्स ने आराम छोड़कर अपनी इस खास छवि से बाहर आने की कोशिशें की हैं। टॉप पोजिशन के लिए इस दौड़ में नए अभिनेताओं में से रणवीर सिंह ( Ranveer Singh ), आयुष्मान खुराना ( ayushmann khurrana ), विक्की कौशल ( Vicky Kaushal ), कार्तिक आर्यन ( Kartik Aryan ) और राजकुमार राव ( rajkummar rao ) टॉप स्टार्स, जिनमें सुपरस्टार शाहरुख खान ( shahrukh khan ), आमिर खान ( Aamir khan ) और सलमान खान ( Salman Khan ) भी शामिल हैं, जो केवल ना बहुमुखी प्रतिभा मामले में, बल्कि खुद को कमाई वाले हीरो के रूप में भी स्थापित करते हुए टक्कर देते दिखाई दे रहे हैं। बॉलीवुड में इन मेल एक्टर्स के पास अपने प्रशंसकों को नया देने के लिए क्या है, आइए जानते हैं।

ranveer singh

रणवीर सिंह ( ranveer singh )
बॉलीवुड की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में अपने डेब्यू के बाद से ही रणवीर अपने प्रशंसकों को चौंकाते आए हैं। इसके अलावा ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ में कॉनमैन किरदार, ‘बाजीराव-मस्तानी’ में निडर मराठा लीडर का अवतार, ‘पद्मावत’ में क्रूर अलाउद्दीन खिलजी तो वहीं ‘गली बॉय’ में सड़क का रैपर इन सभी किरदारों में रणवीर ने अपनी प्रतिभा से जान डाल दी। अब वह अपनी अगली फिल्म में सुपरस्टार खिलाड़ी कपिल देव की भूमिका में क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

vicky kaushal

विक्की कौशल ( vicky kaushal )
अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर सहायक काम करने के बाद विक्की ने 2012 में ‘लव शव ते चिकन खुराना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हलांकि, 2015 में आई उनकी फिल्म ‘मसान’ ने उन्हें पहचान दिलाई। 31 वर्षीय कलाकार ने इसके बाद से अब तक पीछे मुड़कर नहीं देखा है। ‘राजी’, ‘संजू’,’मनमर्जियां’ और ‘उरी’ जैसी एक के बाद एक हिट फिल्में दे कर वह अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।

ayushmann khurrana

आयुष्मान खुराना ( ayushmann khurrana )
साल 2018 में ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’ जैसी दो लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके आयुष्मान खुराना इंडस्ट्री में अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में वह अपनी फिल्म ‘आर्टिकल 15’ के साथ बड़े पर्दे पर आए, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की।

Kartik Aaryan

कार्तिक आर्यन ( kartik aryan )
‘प्यार का पंचनामा’ फिल्म से कार्तिक को प्रसिद्धी मिली। जिसमें उन्होंने अलग अंदाज में एक खास डॉयलॉग को बोलकर दर्शकों से खूब तालियां बटोरी। ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ ने उन्हें बॉलीवुड में दूसरे अभिनेताओं की कतार से अलग खड़ा कर दिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की। हाल ही में आई फिल्म ‘लुका छुपी’ ने भी उन्हें खूब शोहरत दिलाई। युवा कलाकार निसंदेह लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुके हैं पर वरिष्ठ अभिनेता भी उनसे पीछे नहीं है। अक्षय कुमार, सैफ अली खान, जॉन अब्राहम अपनी आने वाली फिल्मों के साथ इन्हें टक्कर देने में लगे हैं। अक्षय की ‘केसरी’ ने आते ही बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया था और अब वह ‘मिशन मंगल’ के साथ वापस बड़े पर्दे पर आ रहे हैं। फिल्म स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को रिलीज होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो