मीडिया की बातें सुन रो पड़े थे Ranveer Singh , जानें क्या थी इसके पीछे की खास वजह

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 07 Jul 2020, 12:59 PM IST
मीडिया की बातें सुन रो पड़े थे Ranveer Singh , जानें क्या थी इसके पीछे की खास वजह
ranveer singh film

  • रणवीर सिंह(ranveer singh ) के पिताजी ने 'बैंड बाजा बारात' फिल्म में लगाया था पैसा
  • फरवरी 2011 में रणवीर सिंह मीडिया के सामने रो ही पड़े

नई दिल्ली। बॉलीवुड में रणवीर सिंह (ranveer singh ) नाम एक सफल स्टार के तौर पर जाना जाता है। इस कलाकार ने काफी कम समय में रहकर फिल्म इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है उसे पाने के लिए अच्छे अच्छे सितारे भी पीछे रह गए। फिर चाहे स्टारकिड्स की ही बात क्यों ना हों, लेकिन इनकी बढ़ती सफलता को देख ऐसे प्रश्न भी खड़े हुए थे जो उनके दिल को जख्म देकर गए थे। यह हादसा 2010 (ranveer singh movie band baaja baaraat) में आई फिल्म बैंड बाजा बारात को लेकर है। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद रणवीर सिंह के उपर कई सवाल खड़े हुए थे जिसमें यह पूछा गया था कि आउटसाइडर होते हुए भी आपको यशराज बैनर की फिल्म में काम करने का मौका कैसे मिल गया, तो रणवीर ने कहा, मेरे टैलेंट की वजह से।

View this post on Instagram

5 years of #DilDhadakneDo 🛳💓

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

रणवीर का जवाब पसंद नहीं आया

रणवीर के इस एटीट्यूड को देख मीडियाकर्मी को उनका जवाब रास नहीं आया। और यह खबर फैलने लगी कि रणवीर सिंह की फिल्म में मिली सफलता के पीछे उनकी मेहनत नही बल्कि पिताजी का लगाया पैसा था। जो उन्होंने 'बैंड बाजा बारात' फिल्म में अपने बेटे को लेने के लिए पैसा लगाया था 'बैंड बाजा बारात' एक हिट फिल्म थी,जिसने तीसरे सप्ताह के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

रणवीर को बहुत बुरा लगा

इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद अनुष्का शर्मा के साथ रणवीर की जोड़ी भी फैंस को पंसद आने लगी। और उनके अफेयर को लेकर भी खबरें उड़ने लगीं, रणवीर एक बार फिर मीडिया की नजरों में आ गए। फरवरी 2011 में रणवीर सिंह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया के सामने खड़े होकर रो पड़े थे। जिसकी वजह यह थी, मीडिया का मानना था कि बैंड बाजा बारात में उनके पिताजी का पैसा लगा है। और यह बात रणवीर को इतनी बुरी लगी कि यह बात सुनकर वो रो पड़े।

रणवीर सिंह ने बताया कि वे आउटसाइडर है और उनके पिताजी के पास भी इतने पैसे नही है कि वे उनके लिए फिल्म बना सकें। इतना ही नही , उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई इस बात को सही साबित कर देता है , तो वे इंडस्ट्री छोड़ कर चले जाएंगे। रणवीर सिंह के इस गुस्से को देख वाकई लगने लगा था कि एक्टर को िस बात का काफी बुरा लग रहा था कि उन पर फिल्म में पैसा लगाने का आरोप लगाया जा रहा है।

इस तरह फैल रही अफवाहों के बाद उनके बचाव में फिल्म के निर्देशक मनीष उतर आगे आए। और उन्होनें इस बात का खुलासा किया इस फिल्म में यशराज का पैसा लगा है, नाकि रणवीर का। यशराज फिल्म अपनी फिल्मों में बहुत देख-समझ कर कास्ट चुनता है

रणवीर को जल्दी से स्टार बनना था

इसके बाद रणवीर ने फिल्म में और अधिक मेहनत करनी शुरू कर दी और आने वाली दो-तीन फिल्मों में से ही उन्होने यह साबित कर दिया कि फिल्म का हिट होना कला के किरदार पर निर्भर करता है। और हर कलाकार की मेहनत की फिल्म को हिट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। फिल्म के हिट होने के बाद से रणवीर ने आलोचनाओं का मुकाबला करना सीख लिया।

Ranveer Singh films ranveer singh birthday