scriptRavindra Berde Death: फिल्म इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, 300 से अधिक फिल्मों में काम किए एक्टर कैंसर से हारे जिंदगी की जंग | Ravindra Berde Passed Away he worked more than 300 Marathi films | Patrika News
बॉलीवुड

Ravindra Berde Death: फिल्म इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, 300 से अधिक फिल्मों में काम किए एक्टर कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

Ravindra Berde Passed Away: हिंदी और मराठी फिल्मों में काम कर चुके वेटरन एक्टर रवींद्र बेर्डे का आज निधन हो गया है।

Dec 13, 2023 / 01:51 pm

Adarsh Shivam

ravindra_berde_passed_away_he_worked_more_than_300_marathi_films.jpg

एक्टर रवींद्र बेर्डे

Ravindra Berde Passed Away: दिवंगत एक्टर लक्ष्मीकांत बेर्डे के भाई और मराठी फिल्म इंडस्ट्री के वेटरन अभिनेता रवींद्र बेर्डे का आज निधन हो गया है। वह कई सालों से गले के कैंसर के साथ संघर्ष कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रवींद्र बेर्डे, जिन्होंने ‘नायक: द रियल हीरो’ (अनिल कपूर) और ‘सिंघम’ (अजय देवगन) जैसी फिल्मों में अपनी शानदार अभिनय के लिए जाने जाते थे, 78 साल के रवींद्र कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए। इस दुखद घड़ी में, मराठी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।
दिग्गज अभिनेता रवींद्र बेर्डे का निधन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रवींद्र बेर्डे को कई महीनों से कैंसर का इलाज किया जा रहा था, और गले के कैंसर का पता चलने के बाद उन्हें मुंबई के टाटा अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें दो दिन पहले अस्पताल से छुट्टी मिली थी, लेकिन बुधवार सुबह उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कहकर इस संसार को छोड़ दिया।
300 से अधिक फिल्मों में किया था काम
रवींद्र बेर्डे ने 1965 में थिएटर से अपना सफर शुरू किया था, और उन्होंने अपने एक्टिंग से मराठी फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रमुख स्थान बनाया। उन्होंने 300 से अधिक मराठी फिल्मों में अपना योगदान दिया, और उनका कार्य विभिन्न कला शैलियों में प्रशंसा प्राप्त करने में सफल रहा। रवींद्र बेर्डे ने अपने पूरे करियर में एकमात्र अभिनेता के रूप में ही नहीं, बल्कि एक शानदार संगीतकार और लेखक के रूप में भी अपनी पहचान बनाई।
उन्होंने अशोक सराफ, विजय चव्हाण, महेश कोठारे, विजू खोटे, सुधीर जोशी और भरत जाधव जैसे दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया और उनके साथ में रंग-बिरंगे किरदारों को जीवंत किया। रवींद्र बेर्डे को पहली बार 1995 में एक नाटक के दौरान दिल का दौरा पड़ा था, और फिर 2011 में कैंसर का इलाज हुआ था। इन चुनौतियों के बावजूद, उन्होंने काम करना जारी रखा और दर्शकों का खूब मनोरंज किया।
यह भी पढ़ें

‘एनिमल’ के बाद अब ‘राम’ बनेंगे रणबीर कपूर,जानें कब शुरू होगी ‘रामायण’ की शूटिंग?

रवींद्र बेर्डे के परिवार में उनकी पत्नी, दो बच्चे, बहू और पोते-पोतियां हैं, और उनकी छोड़े गए आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। उनकी चरित्रशीलता और विशेष अभिनय के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। रवींद्र बेर्डे ने मराठी के फिल्मों के अलावा कईं हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने ‘नायक: द रियल हीरो’ में अनिल कपूर के साथ स्क्रीन स्पेस किया था। ये फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी। वह रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम’ का भी हिस्सा थे, जिसमें अजय देवगन ने लीड रोल प्ले किया था। इस एक्शन एंटरटेनर में रवींद्र बेर्डे ने जमींदार चंद्रकांत की भूमिका निभाई थी।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Ravindra Berde Death: फिल्म इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, 300 से अधिक फिल्मों में काम किए एक्टर कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

ट्रेंडिंग वीडियो