scriptVirat Kohli को भारी पड़ी एक गलती, चुकाने होंगे 12 लाख, KL Rahul के नाम नया रिकॉर्ड | rcb skipper virat kohli fined rs 12 lakh for teams slow over rate | Patrika News

Virat Kohli को भारी पड़ी एक गलती, चुकाने होंगे 12 लाख, KL Rahul के नाम नया रिकॉर्ड

locationमुंबईPublished: Sep 25, 2020 01:01:54 pm

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore ) के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab ) के खिलाफ की गई अपनी एक गलती के चलते चुकाना होगा 12 लाख रुपए ( 12 Lakh Fined) का जुर्माना। केएल राहुल ( KL Rahul) ने आईपीएल में बनाया नया रिकॉर्ड….
 

Virat Kohli

Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore ) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab ) के बीच गुरुवार को आईपीएल सीजन-13 ( IPL Season-13 ) का छठवां मुकाबला खेला गया। इस मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) को दोहरी कीमत चुकानी पड़ रही है। एक टीम की हार की और दूसरी आरसीबी पर स्लो ओवर रेट ( slow over rate ) के चलते लगे जुर्माने की। आरसीबी ( RCB) के कप्तान विराट कोहली पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 24 सितंबर को हुए मैच में स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपए ( 12 Lakh RS Fined) का जुर्माना लगाया है। इसके बाद लीग की तरफ से जारी किए बयान में कहा गया, ‘आईपीएल की आचार संहिता के तहत कोहली की टीम का स्लो ओवर रेट का यह पहला मामला है। इसलिए कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।’

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच में आरसीबी को 97 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में कप्तान कोहली ना तो बल्ले से कोई कमाल दिखा सके और ना फील्डिंग में। उन्होंने किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल के दो महत्वपूर्ण कैच छोड़े, जिसका खामियाजा उन्हें टीम की हार से चुकाना पड़ा। बता दें के कोहली के राहुल को दो बार जीवनदान देने के बाद राहुल ने 69 गेंदों पर 132 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी बदौलत किंग्स इलेवन टीम 207 रनों का लक्ष्य सेट कर पाई। इसी के साथ केएल राहुल ने आईपीएल में भारतीय खिलाड़ी की तरफ से सवोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

स्कोर का पीछा करने उतरी विराट की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने 109 रन पर ही ढेर कर दिया, जिसमें मरुगन अश्विन और रवि बिशनोई ने मैच में तीन-तीन विकेट हासिल किए। अब आरसीबी का अगला मुकाबला 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस से होगा।

बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन का 7वां मुकाबला शुक्रवार सांय 7:30 पर चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में महेन्द्र धोनी अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की बैटिंग लाइनअप में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम के भी हौंसले बुलंद है, लेकिन अगर दोनों टीमों के बीच अब तक हुए आईपीएल मैचों का आंकाड़ा देखते तो सुपर किंग्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 21 मैच खेले गए हैं, जिसमें से चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 मैचों में विजय हासिल की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो